बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में इस पंचायत के मुखिया जन-हित का कार्य छोड़ भ्रष्टाचार में डूबे, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

भागलपुर में इस पंचायत के मुखिया जन-हित का कार्य छोड़ भ्रष्टाचार में डूबे, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

BHAGALPUR :- भागलपुर शाहकुंण्ड प्रखंड अंतर्गत खैरा पंचायत का एक ऐसा मामला है, जहां खैरा पंचायत के मुखिया अहमद हुसैन जन -हित का कार्य छोड़ कर पंचायत के कई योजनाओं में भ्रष्टाचार से लिपटे हुए हैं। वहीं सरकार द्वारा पंचायत में चल रही पंन्द्रहवीं वित्त योजना सहित कई योजनाओं में जहां किए गए पिछले कामों पर ली पापोती कर रुपया घपला करने में लगे हैं। जिसको लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी नजर आने लगी है। 

  ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत में चल रही कई योजनाओं में कागज की खानापूर्ति कर संबंधित अधिकारियों के मिलीभगत से करोड़ों रुपए की घोटाले में संलिप्त है। यदि सरकार और जिला के संबंधित सक्षम अधिकारियों द्वारा कागज सहित धरातल पर जांच करें तो कई योजनाओं में घपले का चौकाने वाला मामला खुलासा होगा।

जनता की नहीं है चिंता

ग्रामीणों ने बताया कि खैरा पंचायत के मुखिया को जहां जितना कमीशनखोरी में दिलचस्पी है उतना आम जन मानस के कार्यों में रूची नहीं है। खैरा पंचायत के आम लोग सरकार द्वारा चलाए जा रहे जहां सरकारी लाभ को लेकर टकटकी लगाए हुए हैं। वहीं मुखिया को आम लोगों तथा जनहित के कार्यों से कोई लेना देना नहीं है। वहीं सूत्रों के मुताबिक मुखिया का कहना है कि योजनाओ के बारे में सभी संबंधित अधिकारियों के जानकारी में है। इसके बाद सभी कार्यों का अंजाम दिया जाता है, कहीं कुछ होने वाला नहीं है। लोगों की मांग है कि पंचायत में जितनी योजनाएं संचालित  है, उसकी जांच की जाए, ताकि मुखिया के घोटालों की सच्चाई सामने आ सके।

भागलपुर से balmukund kumar की रिपोर्ट

Suggested News