बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मन्नत पूरी हुए बिना पगड़ी उतारेंगे "बीजेपी के सम्राट", इस दिन रामलला के दरबार में उतारेंगे मुरेठा, पटना में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग

मन्नत पूरी हुए बिना पगड़ी उतारेंगे "बीजेपी के सम्राट", इस दिन रामलला के दरबार में उतारेंगे मुरेठा, पटना में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी अपने मुरेठे को लेकर चर्चा में रहते हैं. कुछ दिन पहले यह खबर सामने आई थी कि वह अपना मुरेठा उतारने के लिए अयोध्या जाएंगे। जहां सरयू में स्नान करने के बाद अपनी पगड़ी को अर्पित करेंगे। जिसके बाद से इंतजार किया जा रहा था कि वह कब जाएंगे। अब इसकी घोषणा हो गई है। सम्राट चौधरी आगामी तीन जुलाई को अयोध्या जाएंगे। जहां वह अपनी पगड़ी उतारेंगे। 

पटना में लगे बड़े-बड़े होर्डिंग

सम्राट चौधरी तीन जुलाई को अयोध्या जाएंगे। इसको लेकर पटना में कई जगहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। जिसमें भाजपा की तरफ से यह बताया गया है। जहां वह मुरेठा उतारेंगे।

दो साल पहले लिया प्रण

सम्राट चौधरी ने लगभग दो साल पहले बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद सिर पर मुरेठा बांधना शुरू किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब तक बिहार में वह नीतीश कुमार को सत्ता से उतार नहीं देंगे। तब तक वह अपनी पगड़ी नहीं उतारेंगे। इसके बाद से वह जब भी सार्वजिनक रूप से नजर आए, सिर पर पगड़ी बांधे हुए दिखे।

अधूरी रही ख्वाहिश

हालांकि सम्राट अपने मन्नत को पूरी नहीं कर सके। जिन नीतीश कुमार को सत्ता से हटाने का प्रण लेकर उन्होंने मुरेठा बांधा था, वह अधूरी रह गई। वह नीतीश कुमार को हटाने की जगह उन्ही की सरकार में नंबर दो यानि कि डिप्टी सीएम बन गए। जिसके बाद उन्होंने खुद इस बात की घोषणा की थी कि वह अयोध्या जाकर अपना मुंडन कराएंगे और मुरेठा को सरयू में अर्पित करेंगे।

REPORT - VANDANA SHARMA

Suggested News