बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में भाजपा के सांसद ने जिसे हराया था उसी को नेतृत्व ने दे दिया टिकट, करेंगे विद्रोह, राजद का थामेंगे दामन! ...

बिहार में भाजपा के सांसद ने जिसे हराया था उसी को नेतृत्व ने दे दिया टिकट, करेंगे विद्रोह, राजद का थामेंगे दामन! ...

मुजफ्फरपुर: पिता कैप्टन जय नारायण निषाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए पहली बार साल 2014 में कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह को लगभग दो लाख 23 हजार और साल  2019 में राज भूषण चौधरी को 4.10 लाख वोट से हराने वाले अजय निषाद का भाजपा ने टिकट काट दिया है.  मुजफ्फरपुर से जिस डॉ राजभूषण चौधरी को अजय निषाद ने पटखनी दी थी उन्हें हीं भाजपा ने टिकट थमा दिया है. रविवार को टिकट की घोषणा होते ही राजभूषण चौधरी के समर्थकों में खुशी और अजय निषाद के समर्थकों में मायूसी छा गई.  

इस कारण अजय निषाद का कटा टिकट

कथित तौर पर भाजपा को सांसद अजय निषाद के बारे में फीडबैक अच्छा नहीं  मिल रहा था. क्षेत्र के वोटरों में अजय निषाद के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही थी.  इसके बाद भाजपा ने उनका टिकट काट दिया. 

अजय के समर्थक नाराज

अजय निषाद को  टिकट नहीं मिलने के बाद से उनके समर्थक  नाराज हैं. उनका कहना है कि  भाजपा के टिकट पर दो बार अजय निषाद ने मुजफ्फरपुर का प्रतिनिधित्व किया है.  कार्यकर्ताओं का कहना है कि चार लाख से अधिक मतदाताओं ने अजय निषाद पर विश्वास जताया था. उनका टिकट काटकर पार्टी आलाकमान ने सही नहीं किया है.वहीं इस मामले में अजय निषाद मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं. वहीं कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर वह किसी भी पार्टी से चुनावी मैदान में आते हैं तो हम उन्हें भारी से भारी मतों से विजयी बनाने का प्रयास करेंगे. 

भाजपा के मंच पर दिख गई दरार

इधर टिकट मिलने के बाद डॉ राजभूषण चौधरी भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे तो मंच पर भाजपा की बेबी कुमारी , कुढ़नी विधायक केदार गुप्ता, औराई विधायक रामसूरत कुमार , मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष रंजन कुमार तो मंच पर उपस्थित रहे लेकिन पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा और महिला मोर्चा के कई नेता मंच से दूर हीं रहे. कथित तौर पर राजभूषण के उम्मीदवार बनाने से कार्यकर्ता खुश नहीं हैं.

राजद के खेमे में जा सकते हैं निषाद!

इधर सूत्र का कहना है कि  अजय निषाद टिकट कटने के बाद महागठबंधन के संपर्क में है, उनकी बातचीत शीर्ष नेताओं के साथ चल रही है. बता दें अजय निषाद ने वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को झटका देने के लिए डॉ राजभूषण चौधरी को पहल करा कर भाजपा में शामिल करवाया था.  

कुढ़नी से राजद के टिकट पर अजय चुनाव हारे थे

बता दें अजय निषाद 2005 में साहेबगंज विधानसभा से भाजपा के टिकट पर हार गए थे. इसी साल हुए चुनाव में अजय निषाद राजद में शामिल हो गए थे, राजद के टिकट पर अजय निषाद  कुढ़नी विधान सभा सीट से लड़े थे ,उन्हें जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा ने हराया था. 

अब देखने वाली बात है कि अजय निषाद भाजपा आलाकमान के निर्णय को मानते हुए डॉ राजभूषण का चुनाव प्रचार करेंगे या विद्रोह का बिगूल फूंकेंगे.


Suggested News