बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश को आत्मनिर्भर बनाकर देश को सशक्त करने में लगी है एनडीए सरकार : अरविन्द सिंह

देश को आत्मनिर्भर बनाकर देश को सशक्त करने में लगी है एनडीए सरकार : अरविन्द सिंह

PATNA  : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनाकर देश को सशक्त करने में लगी है एनडीए सरकार। एनडीए सरकार के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बनते भारत ने हर क्षेत्र में स्वदेशी का लोहा मनवाने का काम किया है। युद्धपोत और हल्के लड़ाकू विमान से लेकर घातक ड्रोन तक देश में बनाया जा रहा है।

 एनडीए सरकार के नेतृत्व में स्वदेशी हथियारों, मिसाइल, हल्के फाइटर जेट और ड्रोन सिस्टम में दुनिया दिलचस्पी दिखा रही है। वहीं  भारत 85 से अधिक देशों को स्वदेशी हथियार और उपकरण निर्यात कर रहा है और रक्षा उत्पादों के निर्यात जो वर्ष 2013-14 में 686 करोड़ रुपये था उसकी तुलना में मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान के बाद रक्षा उत्पादों का निर्यात अब वर्ष 2022- 23 में इसमें 23 गुना बढ़ोतरी हुई है और ये 16 हजार करोड़ रुपये हो गया है। 

श्री अरविन्द ने कहा है कि कल तक जो कांग्रेस डिजिटल इंडिया का मजाक उड़ा रही थी, आज वही डिजिटल इंडिया के माध्यम से चंदा मांग रहे हैं। आज भारत में इस्तेमाल होने वाले 99 फीसदी मोबाइल अब देश में खुद बन रहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा भारत को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों के कारण देश अपने बूते चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरकर देश ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। 

श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में स्वदेशी उपकरणों से लैस इसरो का चंद्रयान-3 से भारत दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला दुनिया का पहला देश बन चुका है।  भारत विश्व की तृतीय आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाला भारत आज अपने दूरदर्शी प्रगतिशील नीतियों और मजबूत नेतृत्व की मिसाल दुनिया के लिए बनता जा रहा है।

Suggested News