बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रेम नहीं मानती भाषा की दीवारें : गोपालगंज के युवक से हुआ फिलीपींस की युवती को प्यार, सात समंदर पार कर पहुंची शादी करने, धूमधाम से हुआ विवाह

प्रेम नहीं मानती भाषा की दीवारें :  गोपालगंज के युवक से हुआ फिलीपींस की युवती को प्यार, सात समंदर पार कर पहुंची शादी करने, धूमधाम से हुआ विवाह

बिहार में अभी शादियों का सीजन चल रहा है। चारों तरफ बैंड - बाजा और बारात देखने को मिल रही है। लेकिन हम जो शादी आपको दिखा रहे हैं वो जरा हट के है। अब आप सोच रहे हैं कि आखिर शादी में दुल्हा है। दुल्हन है...जश्न है तो नया क्या है...तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कि शादी कुछ हट के है...कहा जा रहा है कि ये गोपालगंज के पहली शादी है...जिसमें सात समंदर पाकर कर दुल्हनियां अपने प्यार को पाने के लिए गोपालगंज पहुंची है....शादी के मंडप दिख रही दुल्हनियां फिलीपींस में पली बढ़ी पढ़ी वेलमुन डुमरा है....डुमरा को न तो हिंदी आती है न ही हिंदू धर्म के रीती रिवाज का पता है...फिर भी अपनी प्यार के खातिर बिहारी प्रेमी धीरज प्रसाद के साथ हिंदू रीती-रिवाज और पूरे विधि-विधान के साथ शादी रचाई.... फिलिपिंस की रहनेवाली लड़की ने कहा कि वहां सेल्समैन का काम करते थे...जहां पर भारतीय मूल के धीरज से मुलाकात हुई और एक झलक में प्यार हो गया...मैं दिल दे बैठी...और अब शादी कर ली....अब एक साथ रहेंगे।

विदेशी महिला से शादी रचाने वाले धीरज प्रसाद गोपालगंज जिले के फुलवरिया प्रखंड के मुरार बतराहा गांव के रहनेवाले हैं...दोनो लड़का-लड़की फिलीपींस में नौकरी करते है...लड़का होटल मैनेजर एवं लड़की मार्केटिंग डीलर है..फिलिपिंस की वेलमुन डुमरा ने अपने बिहारी प्रेमी धीरज प्रसाद के साथ हिंदू रीती-रिवाज और पूरे विधि विधान से साथ 18 मई की रात में मुरार बतराहा गांव में शादी रचाई... इस शादी को लेकर इलाके में खूब चर्चा हो रही है...परिजनों के मुताबिक वेलमुन डुमरा अपनी शादी में स्पेशल वीजा लेकर भारत आई हैं...उनके माता-पिता को वीजा नहीं मिल पाने से जिसके चलते शादी में शरीक नहीं हो पाए।

धीरज प्रसाद के परिवार वाले और गांव वाले शादी से बहुत खुश हैं...शादी में शामिल होने आए लोगो ने कहा कि आज दुनिया बदल रहीं है...ऐसे ही हम सबको बदलना होगा...प्रेमी प्यार के लिए सात समंदर पार करके भी अपने चाहने वाले के पास पहुंच गई... धीरजके भाई नीरज और पंकज ने कहा कि भाई ने जो किया है काफी अच्छा किया है...हम सब उनके साथ है.


Suggested News