ICU में भर्ती महिला ने बेटी की शादी देखने की जताई अंतिम इच्छा, बेटी ने इस तरह पूरी की मां की ख्वाहिश, करेंगे तारीफ

ICU में भर्ती महिला ने बेटी की शादी देखने की जताई अंतिम इच्छा, बेटी ने इस तरह पूरी की मां की ख्वाहिश, करेंगे तारीफ

PATNA : जिंदगी में कभी कभी ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है कि लोग बड़े फैसले लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है। राजधानी पटना के पटना सिटी में रहनेवाली रिया के साथ भी ऐसा ही हुआ है। जिनकी मां अभी आईसीयू में भर्ती हैं, डॉक्टरों ने भी यह बता दिया है कि वह ज्यादा दिनों तक जीवित नहीं रह सकती हैं। ऐसे में भर्ती मां की इच्छा थी कि वह अपने बेटी की शादी होता देख सके। जिसे पूरा करने के लिए होनेवाले दामाद  ब्रजेश ने बिना किसी शुभ मुहूर्त के कुछ घंटे में  शादी कर  ली और दुल्हन बनी को लेकर अस्पताल पहुंच गया। अब नए जोड़े की इस कदम की सभी तारीफ कर रहे हैं। वहीं दोनों को भी खूब आशीर्वाद दिया गया।

छह माह पहले ब्रजेश और रिया की हुई थी सगाई

दरअसल, छह महीने पूर्व ब्रजेश और रिया की सगाई परिवार के समक्ष पूरे धूमधाम से हुई थी। पूरा माहौल खुशियों से भरा था। इस बीच कुछ दिन पूर्व रिया की मां का अचानक तबीयत खराब हो गयी। आननफानन में लोगों ने मां को इलाज के लिए पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें ICU में रखा है। इस बीच डॉक्टरों ने उनकी मां की जिंदगी और कुछ ही दिनों का होने की बात बताई। इसे सुनने के बाद परिवार के लोगों के बीच गम का माहौल छा गया।

होनेवाले दामाद ने पूरी की ख्वाहिश

रिया और ब्रजेश का रिश्ता छह माह पहले हो चुके थे, इंतजार सिर्फ फेरे लेने का था। ऐसे में बीमार मां की ख्वाहिश को पूरी करने के लिए रिया ने ब्रजेश से शादी की बात की और ब्रजेश ने भी इस पर अपनी सहमति दे दी। जिसके बाद  अपनी बीमार मां की इच्छा पूरी करने के लिए रीया और ब्रजेश ने रातों-रात परिवार की खुशी के लिए शंकर वाटिका शिव मंदिर पहुंचे और पूरे रीति-रिवाज से पंडित के समक्ष वैदिक मंत्रों एवम रीति-रिवाज से शादी रचाई। 

मां के अंतिम इच्छा पूर्ति के लिये झटपट शादी रचाई और उनके अरमानों को पूरा किया। दोनों परिवारों में खुशी का माहौल है। वही इस पूरे कार्यक्रम को प्रबुद्ध समाजसेवी पिंकू यादव और अनुराधा देवी ने मां-बाप बनकर पूरा किया।

Find Us on Facebook

Trending News