बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नौकरी की बहार, 9888 अभ्यर्थियों की बल्ले बल्‍ले, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम नीतीश

बिहार में नौकरी की बहार, 9888 अभ्यर्थियों की बल्ले बल्‍ले,  राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम नीतीश

पटना: सीएम नीतीश  राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में आज यानी बुधवार को  9888 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. सीएम सचिवालय संवाद में नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम 11.30 बजे  होगा. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, विशेष सर्वेक्षण लिपिक, विशेष सर्वेक्षण सहायक, और विशेष सर्वेक्षण अमीन के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, जिनको सीएम आज नियुक्ति पत्र सौंपेंगे.



संवाद में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है.  कार्यक्रम में दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ विभागीय मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल भी मौजूद रहेंगे. 



बता दें नीतीश सरकार की ओर से 2020 चुनाव में 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का वादा किया गया था. नीतीश सरकार का दावा है कि 2025 से पहले 12 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दे दिया जाएगा. साथ ही 20 लाख से अधिक लोगों को रोजगार भी मुहैया कराया जा रहा है. 



बिहार में नौकरी और रोजगार को लेकर लगातार सियासत होती रही है. नीतीश कुमार जब एनडीए से महागठबंधन में चले गए थे तो 17 महीने के कार्यकाल को लेकर तेजस्वी यादव लगातार दावा करते हैं उन्हीं के कारण 5 लाख के करीब युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है. 




Suggested News