बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘आतंकी समर्थक’ पत्रकार की गिरफ्तारी पर मचा बवाल, केंद्र की कार्रवाई से महबूबा परेशान

‘आतंकी समर्थक’ पत्रकार की गिरफ्तारी पर मचा बवाल, केंद्र की कार्रवाई से महबूबा परेशान

दिल्ली. घाटी के एक पत्रकार द्वारा कथित रूप से आतंकियों के समर्थन में पोस्ट करने पर जाँच एजेंसियों ने उसके खिलाफ कार्रवाई की है. पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

जम्मू- कश्मीर के एक पोर्टल के पत्रकार फहाद शाह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार को हुई है. फहाद शाह पर आरोप है कि उन्होंने ने सोशल मीडिया पर एंटी नेशनल कंटेंट पोस्ट किया था. कहा जा रहा है कि पोस्ट से लग रहा है कि पत्रकार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था. फहाद शाह द कश्मीर वाला न्यूज पोर्टल के संपादक हैं.

पुलवामा जिले की पुलिस ने बताया कि कुछ फेसबुक यूजर्स और न्यूज पोर्टल, जनता के बीच भय पैदा करने के लिए आपराधिक इरादे से तस्वीरें, वीडियो और पोस्ट को प्रकाशित कर रहे थे. फहाद के द्वारा पोस्ट की गई चीजें जनता को उकसाने और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए अपलोड की गई थी. पुलिस ने बताया कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत संख्या 19/2022 के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी गई है.

हालाँकि पत्रकार की गिरफ्तारी पर अब कश्मीर के नेताओं ने केंद्र सरकार को निशाने पर ले लिया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ट्विटर कर कहा कि सच्चाई के लिए खड़े होना देशद्रोही समझा जाता है. एक गहरी असहिष्णु और सत्तावादी सरकार को आईना दिखाना भी राष्ट्र विरोधी है. फहद का पत्रकारिता कार्य अपने लिए बोलता है और भारत सरकार के लिए अनुपयुक्त जमीनी वास्तविकता को दर्शाता है. आप कितने फहद को गिरफ्तार करेंगे?

https://twitter.com/MehboobaMufti/status/1489633525393690629


Suggested News