बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक का मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक बयान पर मचा बवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने अपनी पार्टी के एमएलए की प्रतिक्रिया का किया प्रतिकार

राजद विधायक का मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक बयान पर मचा बवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने  अपनी पार्टी के एमएलए की प्रतिक्रिया का किया प्रतिकार

पूर्णिया- बिहार में विपक्षी पार्टी भाजपा ने शुक्रवार को राज्य के सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता दल  के एक विधायक की हिंदू देवी-देवताओं के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए विपक्आष के साथ राजद नेता भी उनकी आलोचना कर रहे हैं। रोहतास के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह द्वारा मां दुर्गा और भगवान शिव को काल्पनिक बताते हुए मां दुर्गा और भगवान शिव पर आपत्तिजनक विवादस्पद टिप्पणी करने पर राजद के ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने प्रतिकार किया है। पूर्णिया में प्रेस वार्ता के दौरान राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि राजनीति और धर्म दोनों अलग चीज है। किसी को भी किसी के आस्था पर ठेस पहुंचाने का अधिकार नहीं है । उन्होंने कहा कि मां दुर्गा और भगवान शिव आस्था का प्रतीक है। विज्ञान जहां प्रत्यक्ष को प्रमाण मानता है वहीं आस्था काल्पनिक हो सकती है । लेकिन जहां विज्ञान समाप्त होता है वहां से आस्था शुरू होती है। 

 राजद के ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने फतेह बहादुर के बयान का प्रतिकार करते हुए कहा कि  हर व्यक्ति की अपनी श्रद्धा और आस्था होती है । उन्होंने कहा कि जब कोई एक पार्टी धर्म पर कब्जा कर लेता है तब दूसरे लोग प्रतिकार में इस तरह की बातें करते हैं। हालांकि उन्होंने इसे गलत बताया। गौरतलब है कि दुर्गा पूजा के मौके पर रोहतास के राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा और भगवान शिव पर काफी अभद्र टिप्पणी किया था। जिसको लेकर पूरे देश में राजनीति गर्मा गई है ।

 वहीं राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा को लोगों के भावना से खिलवाड़ करने वाला बताया । उन्होंने कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय ध्वज को नहीं मानती है।  वह अपने ध्वज को मानती है । वह कभी अमृत कलश यात्रा तो कभी तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों के भावनाओं से खेल रही है।


Suggested News