बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अचानक नहीं हुई थी दानापुर रेलवे स्टेशन में आगजनी की घटना, उपद्रवियों के एक-एक कदम की बनाई गई थी पूरी प्लानिंग, हो गया खुलासा

अचानक नहीं हुई थी दानापुर रेलवे स्टेशन में आगजनी की घटना, उपद्रवियों के एक-एक कदम की बनाई गई थी पूरी प्लानिंग, हो गया खुलासा

PATNA : अग्निपथ योजना के विरोध में जिस तरह बीते सप्ताह पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन में उपद्रवी छात्रों ने आगजनी की थी, वह सब अचानक और तत्कालिक लिए गए फैसले नहीं थे। बल्कि इसके लिए पूरी प्लानिंग की गई थी और उपद्रवियों के पूरी जानकारी दी गई थी कि कब और कैसे इस घटना को अंजाम दिया जाना है। इस बात का खुलासा पुलिस की अब तक की जांच से सामने आया है। 

बनाया गया था व्हाट्स ग्रुप

मामले की जांच कर रहे एजेसियों और रेलवे पुलिस की अब तक की जांच में जो बात सामने आई है वह बेहद ही चौंकानेवाली है। बताया गया कि उपद्रव भड़काने के लिए मिशन इंडियन आर्मी के नाम से एक वाट्सएप ग्रुप तैयार किया गया था। इस ग्रुप में 100 से ज्यादा मेंबर हैं। जिनके बीच उपद्रव को लेकर पूरी योजना की जानकारी शेयर की गई। साथ में एक वॉयस मैसेज भी वाट्सएप ग्रुप में डाला गया था। सबूत के तौर पर वायरल किया गया पोस्ट और फ्लोट किया गया वॉयस मैसेज भी पुलिस टीम के हाथ लग गया है। सूत्रों के अनुसार 16 जून की शाम को ही दानापुर स्टेशन को जलाने की साजिश रची गयी थी।


गिरफ्तार एक युवक के फोन से मिली जानकारी, योजना की थी पूरी डिटेल

उपद्रव के दौरान पुलिस ने इस केस की शुरुआत में कुल 14 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया था। अन्य उपद्रवियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. सभी के मोबाइल जब्त कर खंगाले गये. इसी क्रम में 20 साल के पंकज कुमार के मोबाइल को जब खंगाला जा रहा था, तभी उसके वाट्सएप पर ‘मिशन इंडिया आर्मी ग्रुप’ का पता चला। ग्रुप में उपद्रवियों के सैनिक चौक पर जमा होने से लेकर सगुना मोड़ तक बढ़ने, फिर पूरे रास्ते तोड़फोड़ करते हुए दानापुर स्टेशन पहुंचने और वहां का पूरा घटनाक्रम सिलसिलेवार तरीके से लिखा गया है। 


Suggested News