बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के इन स्कूलों ने जारी किया LKG में एडमिशन के लिए नोटिस, जानें कब तक है फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, क्या है प्रक्रिया

पटना के इन स्कूलों ने जारी किया LKG में एडमिशन के लिए नोटिस, जानें कब तक है फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, क्या है प्रक्रिया

PATNA: राजधानी पटना के सभी स्कूलों में अब धीरे धीरे एडमिशन फॉर्म जारी करना शुरू कर दिया है। स्कूलों में अगले सत्र के लिए एडमिशन लिया जाएगा। फिलहाल स्कूलों में एलकेजी के लिए एडमिसन फॉर्म जारी किया है। दरअसल, पटना के गांधी मैदान स्थित सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में एलकेजी में एडमिशन के लिए शुक्रवार को ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म जारी किया जाएगा। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है। 

जानकारी अनुसार स्कूल में आईसीएसई और बिहार बोर्ड दोनों के लिए एडमिशन फॉर्म मिलेगा। ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म की कीमत 800 रुपए है। यहां एडमिशन के लिए बच्चे की साढ़े तीन से साढ़े चार साल के बीच होना चाहिए। इंटरेक्शन के लिए एडमिट कार्ड 10 जनवरी को जारी किया जाएगा। वहीं इंटरेक्शन 13, 14 और 15 जनवरी को होगा। 

वहीं कार्मेल हाई स्कूल में एलकेजी का एडमिशन फॉर्म छह जनवरी को स्कूल की वेबसाइट पर जारी होगा। ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि सात जनवरी है। वहीं डॉन बॉस्को में एलकेजी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म 16 जनवरी को स्कूल की वेबसाइट पर जारी होगा। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है। फॉर्म की कीमत 1500 रुपए है। बच्चे की उम्र चार वर्ष होना चाहिए। 

नए सत्र 2024-25 में लोयोला माउंटेसरी में नर्सरी और एलकेजी में एडमिशन के लिए 16 दिसंबर से ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म जारी होगा। फॉर्म स्कूल की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर है। यहां एलकेजी में 180 सीट और नसरी में 60 सीटों पर एडमिशन होगा। नर्सरी में एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र तीन से चार वर्ष होना चाहिए। 

वहीं एलकेजी के लिए उम्र चार से पांच वर्ष होना चाहिए। फॉर्म की कीमत एक हजार रुपए है। पुनाइचक स्थित डीएवी बीएसइबी में नर्सरी और एलकेजी में एडमिशन के लिए 14 जनवरी को ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म जारी किया जाएगा। फॉर्म की कीमत 500 रुपये है।

Suggested News