बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खूब चर्चा में है ये जोड़ी, मुजफ्फरपुर में तीन फीट का दूल्हा ढाई फिट दुल्हन बने जीवनसाथी

खूब चर्चा में है ये जोड़ी, मुजफ्फरपुर में तीन फीट का दूल्हा ढाई फिट दुल्हन बने जीवनसाथी

 DESK :लॉकडाउन के चलते कई लोगों को अपनी शादी टालनी पड़ रही है तो वहीं, कई लोग नियमों का पालन कर शादी कर रहे हैं. इसी कड़ी में में बिहार के मुज़फ्फरपुर में अनोखी शादी देखने को मिली. जहां तीन फीट के दूल्हे के साथ ढाई फिट की दुल्हन शादी के बंधन में बंध गई. मुज़फ्फरपुर में हुई इस अनोखी शादी की काफी चर्चा हो रही है. स्थानीय लोगों ने सामाजिक सहयोग से ये शादी संपन्न कराई है. 

लॉकडाउन में आपने कई लोगों की शादी देखी होगी लेकिन दावा है कि इस पूरे लॉकडाउन में ऐसी शादी आपने नहीं देखी होगी. कहते हैं जोड़ियां जब एक बार खुदा बना देता है तो इंसान की क्या मजाल कि उस जोड़ी को अलग कर दे. 


इस जोड़ी में दूल्हे का नाम फूल बाबू है और दुल्हन का नाम सरवरी बेगम है. जो कि सातपुरा मोहल्ले के रहने वाले हैं. लोगों में इस जोड़े को देखने की काफी उत्सुकता रही.

दूल्हे की उम्र 45 साल है जो कि मात्र 3 फीट के हैं तो वहीं दुल्हन मात्र ढाई फिट की हैं. इस अनोखी जोड़ी की शादी को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया. शादी के दौरान दोनों ने मुंह पर मास्क लगाया और लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी रचाई. वहीं, मुज़फ्फरपुर के वार्ड 33 के पूर्व पार्षद अब्दुल्ला ने समाज के सहयोग से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए यह शादी करवाई

लॉकडाउन और आर्थिक रूप से कमजोर इन लोगों की शादी की सारी व्यवस्था समाज के लोगों ने मिलकर की. समाज के लोग भी इस शादी से काफी खुश हैं और इस शादी को करवाने वालों की सराहना कर रहे हैं. साथ ही, स्थानीय लोगों ने सरकार से इन्हें आर्थिक मदद देने की अपील भी की है.

Suggested News