बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज के पूजा पंडाल में भगदड़ से दर्दनाक हादसा, एक बच्चे और 2 महिलाओं की मौत, दर्जन भर लोग घायल

गोपालगंज के पूजा पंडाल में भगदड़ से दर्दनाक हादसा, एक बच्चे और 2 महिलाओं की मौत, दर्जन भर लोग घायल

गोपालगंज:  नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित राजा दल पूजा पंडाल को देखने जा रहे लोगो के बीच अचानक भगदड़  मच गई. इस दौरान एक बच्चा दो वृद्ध महिला की मौत हो गई.वही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया में जुट गई है. इस हादसे में 20 लोग घायल हो गए है जिसमे 7 से 8 लोगो को स्थिति नाजुक देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है. वही अन्य लोगो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मृतकों में माझागढ़ थाना क्षेत्र के सैना गांव निवासी दिलीप राम के 5 वर्षीय बेटा आश कुमार, कुचायकोट  थाना क्षेत्र के सासामूसा गांव निवासी स्वर्गीय रविंद्र साह के 55 वर्षीय पत्नी उर्मिला देवी और नगर थाना क्षेत्र के बसडिला गांव निवासी भोज शर्मा की 60 वर्षीय पत्नी शांति देवी शामिल है.

दरअसल घटना के संदर्भ में बताया जाता है की नगर थाना क्षेत्र के राजा दल पूजा पंडाल को देखने के लिए लोगो की अत्यधिक भीड़ उत्पन्न हो गई थी. आत्याधिक भीड़ के बाद अचानक एक बच्चा एक महिला के हाथ से छुट कर गिर गया. और वह घायल हो गया. घायल बच्चे को मौके पर मौजूद लोगो ने तत्काल ईलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल तेजी से लेकर जाने लगे. इसी तभी पंडाल के कुछ दूर पर भीड़ अनियंत्रित हो गई लोग इधर उधर भागने लगे. तभी दो वृद्ध महिला भी भीड़ के शिकार हो गई और वह घायल हो गई. घायल महिला को भी तत्काल ईलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां दोनो महिला ने भी दम तोड दिया. फिलहाल इस हादसे में दो वृद्ध महिला और एक बच्चा की मौत हो गई। है. बता दें कि हादसे की जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई पुलिस मौके पर पहुंच कर सभी घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसमे तीन की मौत हो गई. 

फिलहाल स्थिति को पुलिस नियंत्रित कर ली गई है वही पूजा पंडाल में फिलहाल दर्शन पर रोक लगा दी गई है. पुलिस द्वारा लोगो से घर जाने की अपील की जा रही है. इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि राजा दल पंडाल के द्वार से थोड़ी दूर पर भीड़ में 1 बच्चा गिर कर दब गया था और उसको बचाने के लिए तेजी से अस्पताल जाने के क्रम में आपस में लोग टकरा गए और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई , इस क्रम दो वृद्ध महिला की भीड़ में दब जाने के क्रम में मृत्यु हो गई और कुछ लोग घायल हुए है जिनका इलाज चल रहा है. मौके पर मौजूद पुलिस बल ने तत्काल स्थिति नियंत्रण लिया. स्थिति सामान्य है. 

वही इस बाबत सिविल सर्जन बिरेंद्र प्रसाद ने बताया की कुल 20 लोग इस हादसे में घायल हुए है. जबकि तीन लोगो की मौत हुई है. जिसमे एक बच्चा शामिल है वही एक बच्चे को पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है. 

Suggested News