बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रंप बोले, भारत की तरक्की दुनिया के लिए मिसाल, मोदी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहा है इंडिया

ट्रंप बोले, भारत की तरक्की दुनिया के लिए मिसाल, मोदी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहा है इंडिया

News4nation desk : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे अहमदाबाद पहुंचे गये है।  अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप का गले लगाकर स्वागत किया। ट्रेप के साथ उनकी पत्नी, बेटी और दामाद के साथ-साथ प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी हैं। 

अहमदाबाद एयरपोर्ट से डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी के साथ रोड शो में शामिल होते हुए  साबरमती आश्रम का दौरा किया और यहां पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। 

इसके बाद वे मोटेरा स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने स्वागत भाषण देकर डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की। ट्रंप बोले कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा। 

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुएअमेरिकी राष्ट्रपति ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं। 

पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं. आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई

ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है। आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है। भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला।

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया। अमेरिकी राष्ट्रपति कहा कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है। आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है।

उन्होंने कहा हम भारत को बहुत प्यार करते है। ईश्वर भारत और अमेरिका की दोस्ती को इसी तरह से बनाए रखे। 

Suggested News