बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीवी वाले श्रीराम को मुश्किल से मिली मेरठ में जीत, बसपा प्रत्याशी ने निभाई बड़ी भूमिका

टीवी वाले श्रीराम को मुश्किल से मिली मेरठ में जीत, बसपा प्रत्याशी ने निभाई बड़ी भूमिका

MERUT : जहां अयोध्या के राम मंदिर बनने के बाद भी फैजाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी को 40 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं टीवी पर रामायण में श्रीराम की भूमिका निभानेवाले अरुण गोविल मेरठ से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने सपा की प्रत्याशी सुनीता वर्मा को हराया। हालांकि दोनों प्रत्याशियों के जीत का अंतर सिर्फ 10 हजार वोटों का रहा है। जबकि तीसरे स्थान पर बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी रहे।

अरुण गोविल  की जीत में बड़ी भूमिका

मेरठ लोकसभा सीट पर सुबह से ही अरुण गोविल और सुनीता वर्मा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी। हर एक राउंड में दोनों एक दूसरे को पीछे छोड़ते नजर आए। लेकिन बसपा प्रत्याशी के पक्ष में लगभग 90 हजार से ज्यादा वोटिंग ने काफी हद तक परिणाम अरुण गोविल के पक्ष में मोड़ दिया। 

हापुड़ विधानसभा के मतों की गिनती हापुड़ जिले में हुई। वहां से आरओ ने परिणाम भेजे। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर मेरठ शहर, मेरठ दक्षिण, मेरठ कैंट और किठौर विधानसभा के मतों को गिना गया। सरधना विधानसभा का मतगणना रिजल्ट मुजफ्फरनगर लोकसभा भेजा गया। इसी तरह सिवालखास का बागपत और हस्तिनापुर का काउंटिंग रिजल्ट बिजनौर भेजा गया।

कृषि विवि के 3 हॉल में मतगणना हुई। सरधना, सिवालखास और हस्तिनापुर के वोटों की गिनती गांधी हॉल में एक साथ होगी। शहर और कैंट विधानसभा के मतों की गिनती एक हॉल में और दक्षिण किठौर की एक अन्य में हुई।

Suggested News