बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में गिरते पुल और हाथरस भगदड़ पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने खूब बोला, दोषियों पर कार्रवाई को लेकर बड़ा ऐलान

बिहार में गिरते पुल और हाथरस  भगदड़ पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने खूब बोला,  दोषियों पर कार्रवाई को लेकर बड़ा ऐलान

पटना. केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने शुक्रवार को पटना एअरपोर्ट पर कहा कि कई पुल ऐसे रहे हैं जो काफी पहले के बने हुए थे. लेकिन इसके बाद भी पुल क्यों गिरे इसकी जाँच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बहुत संवेदनशील हैं. कल ही उन्होंने बैठक किया है और सख्त निर्देश दिया है कि अगर इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी होगी उस पर आवश्यक कार्रवाई की जाये. 



वहीं हाथरस भगदड़ की घटना पर मांझी ने कहा हिंदुस्तान आस्थाओं का देश है. यहां बहुत प्रकार के बाबा हैं.  ना बुलाने पर भी बहुत लोग आ जाते हैं . प्रशासन को चाहिए था वहां पर जब संख्या मात्र 80 हजार की थी तब ढाई लाख भीड़ कैसे जुट गई उसको मैनेज करना चाहिए था. जो सेवादार लोग थे या कार्यकर्ता थे उनको एहसास था तो प्रशासन की मदद लेनी चाहिए थी. वह प्रशासन की मदद नहीं ले पाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार सख्त है और आवश्यक कार्रवाई कर रही है. गिरफ्तारयां चल रही है. बाबा का भी खोज जारी है. उसके लिए इनाम घोषित किया गया है. 



दरअसल, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्व यादव ने गिर रहे पुलों पर कहा कि 4 जुलाई यानी आज सुबह बिहार में एक पुल और गिरा. कल 3 जुलाई को ही अकेले 5 पुल गिरे. 18 जून से लेकर अभी तक 12 पुल ध्वस्त हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन उपलब्धियों पर एकदम खामोश और निरुत्तर हैं. सोच रहे हैं कि इस मंगलकारी भ्रष्टाचार को जंगलराज में कैसे परिवर्तित करें? इसी पर जीतन राम मांझी ने कहा कि इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जा रही है. सीएम नीतीश ने खुद संज्ञान लिया है.



इसके पहले बिहार में लगातार गिर रहे पुलों पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने शुक्रवार को नसीहत दी कि इस पर आरोप प्रत्यारोप में नहीं जा रहा है. दिल्ली से पटना लौटने पर चिराग ने कहा कि विपक्ष को यह समझने की जरूरत है कि यह पुल रातों-रात निर्माण नहीं हुआ है. यह उसी समय निर्माण हुआ है जिस वक्त यह लोग भी सरकार में थे. इसलिए विपक्ष को सवाल करने के पहले इस पर सोचना चाहिए. इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि जिस किसी का भ्रष्टाचार रहा है. जिस वजह से गुणवत्ता के साथ समझौता किया गया है. ऐसे हर एक दोषी को चिन्हित कर सजा हो.



अभीजीत की रिपोर्ट

Suggested News