बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी विधानसभा चुनाव : जदयू ने जारी की पहली सूची, भाजपा से समझौता नहीं होने के बाद अब अकेले ठोकेगी ताल

यूपी विधानसभा चुनाव : जदयू ने जारी की पहली सूची, भाजपा से समझौता नहीं होने के बाद अब अकेले ठोकेगी ताल

 पटना. जदयू ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने शनिवार को 26 विधानसभा क्षेत्रों की अपनी पहली सूची जारी की. जदयू के उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल की ओर से एक सूची जारी की गई है जिसमें जदयू किन किन विधानसभा क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारेगी उसकी जानकारी दी गई है. पार्टी की यह पहली सूची है. हालाँकि अभी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है.

जदयू ने यूपी में एनडीए के घटक दल के रूप में चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से सीटें मांगी थीं. हालाँकि भाजपा ने जदयू की मांग को सिरे से ख़ारिज कर दिया जिसके बाद पार्टी नेताओं की कई दौर की वार्ता के बाद जदयू ने शनिवार को अपनी पहली सूची जारी की है. सूत्रों के अनुसार पार्टी ने भाजपा से 51 सीटे मांगी थी. 

इसके पूर्व शुक्रवार को जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा था कि हमारे आग्रह पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर जदयू और भाजपा में गठबंधन पर अब तक सहमति नहीं बन सकी है. इसको देखते हुए जदयू  अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर देगा. चरणवार उम्मीदवारों की सूची जारी होगी.



Suggested News