बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : कुंडा में सपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, बाहुबली राजा भैया पर लगा आरोप

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : कुंडा में सपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, बाहुबली राजा भैया पर लगा आरोप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में रविवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में कुछ जगहों से हिंसा की खबर आई. पांचवें चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों पर मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है. लेकिन इसके उलट कुछ जगहों पर राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्त्ता आपस में भिड़ गए. खासकर प्रतापगढ़ के कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानलेवा हमला होने की खबर है. यहाँ से बाहुबली राजा भैया भी चुनाव लड़ रहे हैं. 

सपा प्रत्याशी गुलशन यादव रविवार सुबह करीब 11 बजे अपने समर्थकों के साथ कुंडा के पहाड़पुर स्थित मतदान केंद्र जा रहे थे. जानकारी के अनुसार उसी दौरान 50 की संख्या हमलावरों ने गुलशन यादव के काफिले की तीन गाड़ियां पर हमला बोला और तोड़फोड़ की. आरोप है कि इस दौरान 3 राउंड फायरिंग भी की गयी. खबर पाकर भारी संख्या में फोर्स सुरक्षा बल पर पहुंचे. एडिशनल एसपी रोहित मिश्रा भारी फोर्स लेकर घटना स्थल पर पहुंचे. इस क्रम में लगभग आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा. बाद में गुलशन यादव को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला गया. 

समाजवादी पार्टी के समर्थकों का कहना है कि उनके प्रत्याशी गुलशन यादव पर जानबुझकर हमला कराया गया. इसके पीछे कुंडा विधानसभा सीट से विधायक व जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के समर्थकों का हाथ होने का आरोप लगाया गया है. समाजवादी पार्टी ने राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल पर कुंडा विधानसभा के कई बूथों में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है. इसे लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है.  चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान ले. 

वहीं कुंडा विधानसभा सीट से विधायक व जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने मतदान करने के बाद कहा कि उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. वे बड़ी जीत हासिल करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हर बार से बेहतर प्रदर्शन करेंगे, जीत सुनिश्चित है. राजा भैया ने कहा कि 8 प्रत्याशी इस चरण में हमारे लड़ रहे हैं, कुंडा में सिर्फ चुनौती है. अपने मार्जिन को तोड़ना है और वो तोड़ेंगे. चुनाव हो जाये उसके बाद गठबंधन की बात करेंगे.   राजा भैया की बेटी विजय राजेश्वरी ने कहा कि कुंडा में इस बार भी पापा जीतने वाले हैं. इस बार 1.5 लाख का मार्जिन पार करेंगे. दूसरी बेटी राघवी ने कहा कि हम लोगों ने साथ में पूजा की और मनाया की सब अच्छा हो, हमेशा हम लोगों को ज्यादा समर्थन मिला है.


Suggested News