बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विद्या विहार आवासीय विद्यालय परोरा में संपन्न हुआ वन महोत्सव सप्ताह , "पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने की प्रतिबद्धता है उत्सव"-कर्नल अमित अहलावत

विद्या विहार आवासीय विद्यालय परोरा में संपन्न हुआ वन महोत्सव सप्ताह , "पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने की प्रतिबद्धता है उत्सव"-कर्नल अमित अहलावत

पूर्णिया- शनिवार का दिन पूर्णिया के लिए ऐतिहासिक रहा.विद्या विहार आवासीय विद्यालय और 35 बिहार बटालियन एन सी सी के संयुक्त तत्वावधान में वन महोत्सव सप्ताह अन्तर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान  विद्या विहार आवासीय विद्यालय के प्राचार्य ने नवनियुक्त कमांडिंग ऑफिसर, 35 बिहार बटालियन एन सी सी , पूर्णियां के कर्नल अमित अहलावत और एन सी सी  पदाधिकारी संदीप कुमार झा ने विशिष्ट अतिथि  कर्नल मनीष कुमार वर्मा को पौध देकर स्वागत किया.

कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अमित अहलावत ने कहा कि कार्यक्रम अपनी माँ के लिए ’’वन कैडेट वन ट्री’’ के थीम पर आयोजित की गई है. जिसमें सभी कैडेट्स एक-एक पौधा अपने विद्यालय परिसर में लगाएँगे. वृक्षारोपण के महत्व को विस्तार पूर्वक बताते हुए उन्होंने कहा कि पौध रोपण हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. हम सभी को जीवन पर्यन्त वृक्षारोपण को बढ़ावा देना चाहिए. इससे पूर्व उन्होंने छात्र-छात्राओं के जीवन में एन सी सी के महत्वपूर्ण योगदान एवं अपार संभावनाओं की विस्तार पूर्वक चर्चा की. 

कर्नल मनीष कुमार वर्मा ने विद्यालय के कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के कैडेट्स बहुत ही प्रतिभावान हैं और  मुझे गर्व है कि मैं बिहार के सबसे उत्कृष्ट विद्यालय पूर्णियां में एन सी सी के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य हुए हैं. कर्नल वर्मा ने वृक्षारोपण के महत्व को बताते हुए कहा कि ग्लोबल वर्मिंग, क्लाईमेट चेंज आदि वर्तमान परिवेष में मानव जाति के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है. इस चुनौती से निपटने के लिए हम सभी को वृक्षारोपण करना चाहिए. 

विद्या विहार आवासीय विद्यालय के निदेशक डॉ रंजीत कुमार पाल ने वृक्षारोपण के महत्व को बताया .कार्यक्रम में 35 बिहार बटालियन एन सी सी पूर्णियां के सुबेदार प्रेम सिंह राठौड, नायब सूबेदार सैयद हामिद एवं हवलदार विनीत सिंह आदि ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. विशेष रूप से निदेशक रंजीत कुमार पॉल , प्राचार्य  निखिल रंजन,  उप प्राचार्य डॉ गोपाल  झा , संदीप झा ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.  एनसीसी  कैडेट अजीत विनोद , अनन्य राज , श्वेता कुमारी , रोहन प्रताप , परिण गुप्ता , उत्सव राज , आदित कुमार , कृष्ण प्रताप , आदि ने वृक्षारोपण में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान किया. 

मंच संचालन विद्यालय के केयर  टेकर संदीप कुमार झा ने किया और  धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के   उप प्राचार्य डॉ गोपाल झा के द्वारा किया गया.


Suggested News