राघोपुर से पलायन कर पटना पहुंचे बाढ़ पीड़ित, चार दिन भूखे रहने पर भी नहीं मिली सरकारी मदद, अब स्वयंसेवी संस्था ने किया भोजन का इंतजाम

राघोपुर से पलायन कर पटना पहुंचे बाढ़ पीड़ित, चार दिन भूखे रहने पर भी नहीं मिली सरकारी मदद, अब स्वयंसेवी संस्था ने किया भोजन का इंतजाम

पटनासिटी. राघोपुर में जबरदस्त तरीके से बाढ़ आई हुई है, इसमें लोगों का घर डूब गया है. इसके बाद बाढ़ पीड़ित अपने अपने परिवार के साथ पलायन कर पटनासिटी के दिदारगंज स्थित बाजार समिति पहुंच रहे है, लेकिन इन्हें आये हुए यहां चार दिन ही चुके है, लेकिन सरकारी स्तर पर भोजन तथा अन्य चीजों की कोई व्यबस्था नही है. वैसी स्थिति में स्वयंसेवी संस्था दीपक श्री फाउंडेशन आगे आया है और इनके लिए भोजन की व्यबस्था कर रही है.

करीब हजारों की संख्या में बाढ़ पीड़ित यहां पहुचे है, जिनके लिए संस्था भजन की व्यबस्था कर रही है. फाउंडेशन के सचिव राजेश्वर राय ने बताया कि करीब हज़ारों लोगों के लिए खाने पीने की व्यबस्था हमारे संस्था की तरफ से की जा रही है, जिसमें खिचड़ी,चाबल दाल,शब्जी,पापड़,पनीर आदि मौजूद है. पीने के लिए पानी से लेकर बिजली की भी व्यबस्था हमारे संस्था के तरफ से की गई है.

राजेश्वर राय ने बताया कि लोग भर पेट भोजन कर रहे है. उन्होंने कहा कि जब तक ये लोग यहां रहेंगे तब तक संस्था भोजन कराता रहेगा. बता दें कि बाढ़ में बाढ़ पीड़ितों का हाल बेहाल है. इस बीच राघोपुर से लोग पलायान कर पटना सिटी पहुंच रहे है, लेकिन सरकार और प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गयी है, जिसके चलते लोग चार दिनों से भूखे थे. इसके बाद दीपक श्री फाउंडेशन ने इन बाढ़ पीड़ितों के लिये भोजन की व्यवस्था की है.

Find Us on Facebook

Trending News