बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरु, एनडीए और इंडिया गठबंधन में टक्कर, बिहार के रुपौली में भी डाले जा रहे हैं वोट

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरु, एनडीए और इंडिया गठबंधन में टक्कर, बिहार के रुपौली में भी डाले जा रहे हैं वोट


पटना-    रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा. 321 मतदान केंद्रों पर 3,13, 645 मतदाता सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक वोटिंग होगी. रुपौली में  11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. यहां लड़ाई त्रिकोणीय मानी जा रही है.बीमा भारती, कलाधर मंडल और शंकर सिंह के बीच कांटे की टक्कर है. 

बता दें लोकसभा चुनाव से पहले तक इस सीट पर जनता दल यूनाइटेड से बीमा भारती विधायक थीं, लेकिन लोकसभा चुनाव में उन्हें आरजेडी से टिकट मिला. उन्होंने पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इसे लेकर उन्होंने रुपौली सीट से विधायक के तौर पर इस्तीफा दिया था. वह जनता दल यूनाइटेड छोड़कर आरजेडी में शामिल हो गई थीं.

इसके साथ हीं पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश की 13 विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान आज यानी  बुधवार को कुछ हीं देर में शुरु होगा. बिहार के रुपौली , पश्चिम बंगाल के रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला बद्रीनाथ उत्तराखंड के मंगलौर , पंजाब के जालंधर पश्चिम , हिमाचल प्रदेश के देहरा, हमीरपुर और नालागढ़  , तमिलनाडु के विक्रावंडी और मध्यप्रदेश के अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. 

13 सीट एनडीए और इंडिया गठबंधन के लिए नाक की लड़ाई बन गई है. उपचुनाव में एनडीए और इंडी गठबंधन  के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर भी पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही हैं.

वोटों की गिनती 13 जुलाई को की जाएगी.


Editor's Picks