बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साहब को किस बात का सता रहा है डर, लालू के द्वार क्यों दौड़ रहे सरकार ?

साहब को किस बात का सता रहा है डर, लालू के द्वार क्यों दौड़ रहे सरकार ?

पटना- सरकार रविवार को अचानक राबड़ी आवास पुंच गए. जब पहुंचे तबतक लालू अपने बड़े बेटे के साथ राजगीर के लिए रवाना हो चुके थे. सरकार ने राबड़ी की उपस्थिति में तेजस्वी से बीस मिनट तक गुफ्तगू की. क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं हो सका है. सवाल खड़ा होने लगा कि लालू जब पटना में नहीं थे तो साहब राबड़ी आवास क्या करने गए थे. इतनी जल्दीबादी क्या थी, क्या कुछ बड़ा होने वाला है. क्या राबड़ी आवास कोई बड़ा फैसला लेने गए थे. 

बताया जा रहा है कि बिहार सीएम ने तेजस्वी यादव से चर्चा की. जब दोनों नेता बात कर रहे थे तब राबड़ी देवी भी मौजूद थीं. दोनों नेताओं में किस मुद्दे पर चर्चा हुई.बिहार सरकार के मुखिया 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जुटे हुए हैं. सीएम पार्टी के नेताओं से वन-टू-वन मुलाकात कर जमीनी ताकत को समझ रहे हैं. पिछले कई दिनों से वे पार्टी के हर स्तर के नेताओं से वन-टू-वन मुलाकात कर रहे हैं. वहीं नीतीश कुमार की फ्रिक्वेंसी इन दिनों राबड़ी आवास की ओर भी बढ़ गई है. इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार को किसी न किसी चीज की हड़बड़ी हैं. 

  इससे पहले रविवार को लोग अवकाश होने के कारण आराम कर रहे तो साहब एक्शन में थे. वे अचानक पार्टी दफ्तर पहुंच गए और कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ बैठक की, उनसे सूचनाएं लीं और कई तरह के जरूरी निर्देश भी दिए. फिर उन्होंने लालू यादव से भी मिलने की कोशिश की. इसके लिए वे राबड़ी आवास पहुंचे, लेकिन उनके घर पर न रहने के कारण वे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से कुछ देर मिल-बात कर लौट आए. फिर अचानक ही आज साढ़े तीन बजे कैबिनेट की बैठक भी बुलाई ली.

सरकार के एकाएक सक्रियता से बिहार का सियासी पारा बढ़ा हुआ है. राजनीति पंडितों की भविष्यवाणी भी साहब के एकाएक कहीं भी इंट्री से फेल साबित हो जा रही है. साहब कभी कहीं भी पहुंच जा रहे हैं . कभी औचक निरीक्षण करने पहुंच जाते हैं तो कभी सरकारी ऑफिस का मुआयना करने पहुंच जाते हैं तो कभी राबड़ी आवास की तरफ उनकी गाड़ी घुम जाती है तो कभी अशोक चौधरी के आवास की तरफ. कभी विजय चौधरी के घर पहुंच जाते हैं साहब. बहरहाल सरकार के एक्शन को देकर राजनीति के दिग्गज जानकार किसी बड़े बदलाव की बात कर रहे हैं. देखना है कि बिहार के बढ़े सियासी तापमान के बीच क्या बड़ा परिवर्तन होता है.


Suggested News