बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल अपनी चुप्पी तोड़ेंगे CM नीतीश ! बापू सभागार में आयोजित है कार्यक्रम...लाईव 'प्रचार' के लिए सरकार ने खोला 'खजाना'

कल अपनी चुप्पी तोड़ेंगे CM नीतीश ! बापू सभागार में आयोजित है कार्यक्रम...लाईव 'प्रचार' के लिए सरकार ने खोला 'खजाना'

पटना. विवादों में घिरने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हो गए हैं. न मीडिया से बात कर रहे और न कार्यक्रम को ही संबोधित कर रहे. वे मीडिया से बात नहीं करें, इसके लिए मंत्रियों की ड्यूटी लगी है. मुख्यमंत्री अगर सार्वजनिक कार्यक्रम में जा रहे हैं तो करीबी मंत्री उन पर नजर रख रहे. कई ऐसे मौके आए जब मंत्री विजय चौधरी, संजय झा और अशोक चौधरी ऐसा करते दिखे. बड़ा सवाल यही है कि आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कब तक ऐसा करेंगे, यानि न मीडिया से बात करेंगे और न किसी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे ? 16 नवंबर को उद्योग विभाग का कार्यक्रम है. उसमें नीतीश कुमार शामिल होने वाले हैं. ऐसे में क्या नीतीश कुमार कल अपनी चुप्पी तोड़ेंगे, या फिर उद्घाटन कर बिना संबोधन के ही वापस लौट जाएंगे ? मुख्यमंत्री इन दिनों जुबान खोल रहे तो कुछ ऐसा बोल जा रहे या फिर ऐसी गतिविधि दिखा रहे जिससे वे विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ जा रहे हैं.

उद्योग विभाग के कार्यक्रम में अपनी चुप्पी तोड़ेंगे मुख्यमंत्री !

16 नवंबर को उद्योग विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत प्रथम किस्त वितरण समारोह का आयोजन किया गया है. इसके लिए बापू सभागार को बुक कराया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनाए गए हैं. जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी,जमा खान, रत्नेश सदा, अनिता देवी विशिष्ट अतिथि बनाए गए हैं. उद्योग विभाग के मंत्री समीर कुमार महासेठ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. इस कार्यक्रम को लाईव प्रसारित करने का भी पूरा बंदोबस्त किया है. प्रचार करने के लिए दो क्षेत्रीय चैनलों से करार किया है. यानि नीतीश कुमार के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण के लिए खजाने का मुंह भी खोल दिया गया है. बड़ा सवाल यही है जब मुख्यमंत्री इतने बड़े कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे तो अपनी बात तो जरूर कहेंगे ? अब देखने वाली बात होगी वे जब चुप्पी तोड़ेंगे तो ऐसा न हो कि फिर कहीं नए विवाद में न फंस जाएं....।

सेक्स ज्ञान और मांझी को तू-तड़ाक करने के बाद नीतीश का मौन धारण !

विधानमंडल में सेक्स ज्ञान और मांझी को तू-तड़ाक करने के बाद मुख्यमंत्री पूरी तरह से मौन हैं. न मीडिया से बात कर रहे और न सार्वजनिक कार्यक्रम में बोल रहे. नालंदा दौरे के दौरान जैन समुदाय के कार्यक्रम को भी बिना संबोधित किए, सिर्फ उद्घाटन कर ही वापस लौट गए थे. विवादों में फंसने के बाद सीएम नीतीश कई राजकीय समारोह में शामिल हुए. लेकिन मीडिया से दूर रहे. मंगलवार को वे राजकीय समारोह में भाग लेने के बाद मीडिया के सामने कमर तक झुककर हाथ जोड़ा, फिर जोड़े हाथ को बाएं-दाएं घुमाकर पत्रकारों का अभिवादन किया और चुपचाप निकल गए थे. आज  बुधवार को भी सीएम नीतीश एक बार फिर मीडिया से दूरी बनाते दिखे. बिरसा मुंडा की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया कर्मियों की ओर बढ़े. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हम आपका सम्मान करते हैं. हालांकि एक बार फिर से सीएम नीतीश ने मीडिया से किसी प्रकार की बात करने की जहमत नहीं उठाई. वे हाथ जोड़कर अभिवादन करने के बाद वहां से बिना कोई बात किए निकल गए. 

आम तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात करते रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से वे लगातार यह दावा करते रहे हैं कि मीडिया के एक वर्ग पर केंद्र सरकार ने कब्जा कर लिया है. इसी कारण विपक्षी दलों की खबरों को प्रमुखता से जगह नहीं मिलती. इस बीच सेफ सेक्स प्रकरण और मांझी का मुद्दा जब मीडिया में सीएम नीतीश के लिए चर्चा का विषय बना तो उन्होंने अब खुद ही मीडिया से दूरी बना ली है. सीएम नीतीश देश के उन राजनेताओं में रहे हैं जो शुरू से मीडिया से खुलकर बात करते हैं. यहां तक कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वे हमेशा राज्य और देश के मुद्दों सहित राजनीतिक विषयों पर मीडिया से चर्चा करते रहे हैं. लेकिन अब अचानक से उनकी मीडिया से यह दूरी सबको हैरान किए हुए हैं. 

Suggested News