राजद कांग्रेस में फिर तकरार : आरजेडी ने विधान परिषद चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम तय किये, 24 में से 18 सीट पर लड़ सकती है राजद

राजद कांग्रेस में फिर तकरार : आरजेडी ने विधान परिषद चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम तय किये, 24 में से 18 सीट पर लड़ सकती है राजद

पटना. बिहार में विधान सभा उपचुनाव के बाद अब बिहार विधान परिषद चुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच तानातानी शुरू हो गयी है. 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए आरजेडी अब धीरे-धीरे उम्मीदवारों का चयन करने लगी है. सूत्रों के अनुसार आरजेडी 9 सीटों पर उम्मीदवार भी लगभग तय कर लिए गए हैं. बस औपचारिक ऐलान बाकी है.

सूत्रों के अनुसार 24 में से 15 से 18 सीटों पर आरजेडी लड़ सकती है. बाकी सीटें महागठबंधन की कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों को दी जा सकती है. चुनाव के तारीख के ऐलान के बाद पार्टी नेतृत्व तय करेगा कि कौन कहां से लड़ेगा. ऐसे में विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस और आरजद के बीच टकराव साफ दिखाई दे रहा है.

बता दें, तारापुर और कुशेश्वरस्थान में अक्टूबर में हुए उपचुनाव के समय भी महागठबंधन की दोनों पार्टियों के बीच तनातनी दिखी थी और दोनों ने अपने अलग-अलग उम्मीदवार खड़े कर दिए थे. लालू प्रसाद ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी को भकचोन्हर तक कह दिया था, लेकिन दोनों पार्टियों को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

ये हो सकते हैं उम्मीदवार

पटना की राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि आरजेडी ने वैशाली से सुबोध कुमार, गया से रिंकू यादव, मुंगेर से अजय सिंह, औरंगाबाद से अनुज कुमार सिंह, रोहतास से कृष्ण कुमार सिंह, भोजपुर से अनिल सम्राट, पश्चिमी चंपारण से इंजीनियर सौरभ कुमार, सीतामढ़ी से खब्बू खिरहर एवं दरभंगा से उदय शंकर यादव को समर्थन दे सकती है। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News