बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश में धीरे-धीरे दस्तक दे रही ठंड, कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें कैसा है मौसम का हाल?

देश का मौसम धीरे-धीरे बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। जहां सुबह-शाम ठंड का एहसास हो रहा है। हालांकि, नवंबर का महीना नजदीक आते ही कहीं-कहीं बारिश के भी आसार दिखाई दे रहे हैं।

देश में धीरे-धीरे दस्तक दे रही ठंड, कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें कैसा है मौसम का हाल?

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में ठंड ने धीरे-धीरे दस्तक दे दी है। दिन के समय तेज धूप रहने के बावजूद सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस हो रही है। जैसे-जैसे शाम होती है, ठंड का अहसास बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा, और पंजाब में भी ठंड बढ़ रही है, खासकर सुबह और शाम के वक्त। कुछ इलाकों में हल्की धुंध भी देखी जा रही है, जिससे मौसम में ठंड का एहसास हो रहा है। रात में लोग चादर ओढ़ने लगे हैं, हालांकि दिन में अभी भी पंखे चल रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते तापमान में और गिरावट आ सकती है। दिल्ली में आज से 21 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री के बीच रहेगा।

दक्षिण भारत में बारिश का दौर

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में मौसम बारिश से प्रभावित है। तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं हल्की बारिश। चेन्नई और बेंगलुरु जैसे महानगरों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों और कॉलोनियों में पानी भर गया है, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है, विशेषकर रानीपेट और वेल्लोर जैसे उत्तरी जिलों में।

केरल में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल के मलप्पुरम और कन्नूर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जहाँ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य के दस जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिनमें पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड, वायनाड और कासरगोड शामिल हैं। इन जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है, और तेज हवाएँ चल सकती हैं।

Editor's Picks