सात साल बाद BSSC निकालने जा रही है हजारों पदों के लिए वैकेंसी, विभागों से मांगी रिक्त पदों की सूची

सात साल बाद BSSC निकालने जा रही है हजारों पदों के लिए वैकेंसी, विभागों से मांगी रिक्त पदों की सूची

पटना। नीतीश कुमार के 4.0 कार्यकाल में नौकरियों को लेकर खासा जोर दिया जा रहा है। कुछ दिन पहले ही 94000 शिक्षकों के भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी देने के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग होली से पहले युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा करीब 2000 से अधिक पदों के लिए वैकेंसी निकाले जाने की सूचना है।

विभागों से मांगी जा रही है रिक्त पदों की जानकारी

बताया जा रहा है कि द्वितीय इंटर स्तरीय परीक्षा के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग के पास विभिन्न विभागों से सूची आने लगी है. अब तक 1500 रिक्तियों आयी है और सभी विभागों से रिक्तियों के आ जाने पर इनके दो से ढाई हजार के बीच हो जाने का अनुमान है. विदित हो कि सात वर्षों के बाद इसका विज्ञापन आयेगा. इससे पहले वर्ष 2014 में प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा का विज्ञापन निकला था. आयोग के सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि सभी विभागों से अधियाचना आने का इंतजार किया जा रहा है. माह के अंत तक इनके आ जाने की संभावना है. उसी के साथ इसका विज्ञापन भी निकाल दिया जायेगा. 

 तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए रिक्ति की संख्या में पिछले चार-पांच दिनों में 500 की बढ़ोतरी हुई है. पहले यह डेढ़ हजार थी जो बढ़ कर शनिवार तक लगभग दो हजार हो गयी थी. इनमें अभी और भी वृद्धि होगी क्योंकि कई ऐसे विभाग है जहां से अभी अधियाचना आना बाकी है. माह के अंत तक इसका विज्ञापन भी आयेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News