बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बाद वैशाली में आग का तांडव : एक किलोमीटर तक का इलाका हुआ धूआं-धूआं, सौ से ज्यादा घर जले, एक की मौत, दहलाने वाली हैं तस्वीरें

पटना के बाद वैशाली में आग का तांडव : एक किलोमीटर तक का इलाका हुआ धूआं-धूआं, सौ से ज्यादा घर जले, एक की मौत, दहलाने वाली हैं तस्वीरें

HAJIPUR : वैशाली जिले के जंदाहा प्रखंड के डीह बुचौली पंचायत स्थित दुलौर गांव में भीषण आग से लगभग 100 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। अगलगी में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत की सूचना है। तेज पछुआ हवा चलने के कारण आग बेकाबू हो गई। लोग डर के मारे सहम गए। सूचना मिलने पर अग्निशमन की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने के प्रयास किए गए। 

 जानकारी के मुताबिक भीषण जंदाहा प्रखंड क्षेत्र के डीह बुचौली पंचायत अंतर्गत दुलौर गांव मे बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी है।।आग में एक बुर्जुग व्यक्ति जगेशर पासवान की मौत हो गई है। वहीं एक बच्चे के भी मारे जाने की बात कही जा रही है। हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा हालाकि कई लोगों को झुलस जाने की सूचना मिल रही है। इस घटना में दर्जनों जानवरो कि जलने से मौत की सूचना मिल रही है। आग खुले मैदान खेत में लगी थी और धीरे धीरे गांव की तरफ़ फैलता चला गया है। आग लगने से एक सौ अधिक घर जल गए हैं।

अगलगी की घटना के बाद आसमान में पसरा काले धूएं का गुबार

एक किलोमीटर तक फैली आग

आग लगने की सूचना पाकर जंदाहा अंचलाधिकारी थाना प्रभारी घटना स्थल पहुंचकर अग्निशमन बुलाकर आग पर काबू पाने की प्रयास में जुटी है। हाजीपुर और समस्तीपुर समेत आसपास के कई जिलों से दमकल की टीम बुलाई जा रही है। बताया जा रहा है कि लगभग 01 किलोमीटर के दायरे में आग फैल गई है।

अगलगी की घटना का दृश्य।

इस संबंध में जंदाहा अंचल अधिकारी ने बताया कि आज तकरीबन लंबा चौड़ा दायरे में फैला हुआ है। प्रखंड के आसपास के सभी फायर ब्रिगेड की वाहन को बुला ली गई है। लेकिन आग विकराल रूप धारण किए हुए हैं। जिसको देखते हुए हाजीपुर और आसपास के दूसरे जिले समस्तीपुर से दमकल मंगवाई जा रही है। सीओ ने बताया कि एक बुर्जुग व्यक्ति की जलजाने के कारण मौत हुई है।


अगलगी में जल गई कई झोपड़ियां।

बता दें कि आज पटना जंक्शन के पास भी पाल होटल में अगलगी की घटना हुई है। जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट - रिषभ कुमार

Suggested News