बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन में पढ़ाई करने गए छात्र अमन नागसेन का शव पहुंचा गया, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

चीन में पढ़ाई करने गए छात्र अमन नागसेन का शव पहुंचा गया, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

GAYA : चीन में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी की पढ़ाई करने गए छात्र अमन नागसेन का शव आज गया पहुँचा. जहाँ अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गयी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. कल नागसेन का अंतिम संस्कार किया जायेगा.

बताते चलें की चीन के तियानजिन विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने गए छात्र नागसेन अमन की बीते 23 जुलाई को हत्या कर दी गई थी. पोस्टमार्टम के बाद आज यानी शुक्रवार को अमन का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा है. आज ही सुबह अमन का पार्थिव शरीर दिल्ली लाया गया था. वहां से फ्लाइट से शव को पटना लाया गया. इसके सड़क के रास्ते शव अमन के गृह जिला गया लाया गया. 

अमन नागसेन के परिवारवालों के मुताबिक कोई कॉल या मैसेज नहीं मिलने के बाद उन्होंने बीजिंग में रहने वाले लोकल गार्जियन से संपर्क किया था. जिसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से संपर्क किया और अमन की तलाश करने की कोशिश की, जिसपर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने अमन की मौत की खबर दी.

बाद में चीन ने सूचना देकर बताया कि नागसेन का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. 20 वर्षीय छात्र के परिवार से इसके लिए सहमति ली गई थी. हालांकि परिवार चाहता था कि उसका पोस्टमॉर्टम भारत में ही कराया जाए, लेकिन इसके लिए चीन ने सहमति नहीं दी थी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Suggested News