आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, सदन में मांगनी पड़ेगी माफी, नहीं तो स्पीकर करेंगे कार्रवाई

आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, सदन में मांगनी पड़ेगी माफी, नहीं तो स्पीकर करेंगे कार्रवाई

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई है। लोकसभा की पीठासीन स्पीकर रमा देवी पर अमर्यादित टिप्पणी कर आजम खान बुरी तरह घिर गए हैं।  लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान को नोटिस जारी करने का फैसला लिया है। नोटिस जारी कर स्पीकर आजम खान से माफी मांगने को कहेंगे। अगर आजम खान ने माफी नहीं मांगी तो फिर स्पीकर कार्रवाई करेंगे।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आजम खान को अपने बयान पर सदन में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद स्पीकर इस नतीजे पर पहुंचे कि एसपी सांसद आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी से सदन में माफी मांगनी चाहिए वरना उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इससे पहले शुक्रवार को कई पार्टियों की महिला सांसदों ने सदन में आजम खान के बयान की निंदा की और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से एक्शन लेने की मांग की। इस मामले पर स्पीकर की अगुआई में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक हुई, जिसमें सांसद दानिश अली, सुप्रिया सुले, अधीर रंजन चौधरी और अन्य पार्टी के नेता शामिल रहे।

इसके अलावा टीडीपी के सांसद जयदीप गल्ला और डीएमके सांसद कनिमोझी भी इस बैठक का हिस्सा बने। कई महिला सांसदों ने  लिखित में शिकायत करते हुए आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की है।


Find Us on Facebook

Trending News