बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बिस्कोमान अध्यक्ष का ऐलान,शिकायत कीजिए और इस मंदी के दौर में भी 2 हजार रू पाइए...

बिहार बिस्कोमान अध्यक्ष का ऐलान,शिकायत कीजिए और इस मंदी के दौर में भी 2 हजार रू पाइए...

PATNA: बिहार में अभी खऱीफ फसल का मौसम है।इस समय किसान धान की रोपाई में लगे हैं।अभी किसानों के लिए सबसे अदिक जरूरत उर्वरक की होती है।इस दौरान कई जगहों पर उर्वरक की ब्लैक मार्केटिंग की खबरें या फिर अधिक दाम पर बिक्री की बात सामने आती है। बिस्कोमान की तरफ से भी किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध कराई जाती है। बिस्कोमान के बिहार के चेयरमैन और राजद के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने लोगों से आह्वान किया है कि अगर हमारे किसी सेंटर से उर्वरक में एक भी रूपया अधिक लिया जाता हो तो सीधे फोन कीजिए,बदले में आपको इनाम मिलेगा।

बिस्कोमान अध्यक्ष का ऐलान

बिस्कोमान अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि बिहार के सभी 175 कृषक सेवा केंद्रों पर अंकित मूल्य पर ही इफको उत्पादित उर्वरक की बिक्री की जाती है।यदि अंकित मूल्य से कोई भी उर्वरक व्यवसायी 1 रुपये भी अधिक माँगता है तो आपको तुरंत ही समझ जाना है कि वह आपसे ब्लैक की माँग कर रहा है या फ़िर आपका खून चूसना चाहता है.यदि बिस्कोमान के भी किसी कृषक सेवा केंद्र पर निम्नांकित मूल्य से 1 रुपये भी अधिक माँगी जाती है, तो कृपया मेरे मोबाइल नंबर 9931000006 पर सूचित करें और मंदी के इस दौर में भी दो हजार रुपए इनाम  प्राप्त करने के भागीदार बनें।

नेपाल सीमावर्ती जिलों में आज से 22 जुलाई तक का अलर्ट

 मौसम विभाग  ने नेपाल से सटे जिलों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी वर्षा, वज्रपात की प्रबल संभावना जताई है. इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से चेतावनी जारी किया गया है. चेतावनी में कहा गया है कि मौसम की वर्तमान गतिविधि एवं संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार राज्य के उत्तरी बिहार के नेपाल से सटे जिलों तथा साथ लगे जिलों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी वर्षा एवं राज्य के कई जिलों में वज्रपात की प्रबल संभावना है.मौसम विभाग ने इस संबंध में बिहार सरकार को भी अलर्ट किया है।मौसम विभाग ने इस संबंध में मुख्य सचिव को पत्र भेज सचेत किया है।

Suggested News