Bihar Corona Update : एनएमसीएच के डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में 111 नए संक्रमित, सिर्फ पटना में 50

Bihar Corona Update : एनएमसीएच के डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में 111 नए संक्रमित, सिर्फ पटना में 50

पटना। बिहार में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में 100 से अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। जिनमें अकेले सिर्फ पटना में 50 मरीज शामिल हैं। इनमें एनएमसीएच के दो डॉक्टर भी शामिल हैं।  अब पटना में एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 300 पहुंच गई है। पिछले 20 दिनों में एक्टिव संक्रमितों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। दो मार्च को जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 143 थी। पीएमसीएच में भी मंगलवार को नौ कोरोना संक्रमित मिले। इसमें सात पटना के, एक मुंगेर और एक जहानाबाद के संक्रमित शामिल हैं। सोमवार को मिलनेवाले संक्रमितों में दो महेंद्रू, एक सुल्तानगंज, एक पालीगंज, एक गोला रोड, एक नेहरू नगर का है। वहीं कंकड़बाग, कदमकुआं, राजेंद्रनगर, र्बोंरग रोड से भी कई संक्रमित मिले हैं। 

29 जिलों में कोरोना वायरस के 111 पॉजिटिव केस मिले हैं। यह सोमवार की तुलना में काफी अधिक है। कल बिहार के 23 जिलों में 90 केस मिले थे। डराने वाला आंकड़ा राजधानी का भी है। पिछले दो दिनों से पटना कोरोना वायरस के नए मामलों के मिलने में टॉप पर है। कल पटना में 43 केस पॉजिटिव आए थे, जो आज बढ़कर 50 पहुंच गया है।

डॉक्टर के कोरोना होने से हड़कंप
एनएमसीएच शिशु रोग विभाग की एक महिला प्राध्यापक व एमडी का एक छात्र संक्रमित हो गया है।  इसके बाद शिशु रोग विभाग में हड़कंप मच गया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि डॉक्टर होम क्वारंटाइन में है, जबकि छात्र को भर्ती किया जा रहा है। दोनों ने वैक्सीन की दोनों डोज ली थी। वहीं नीकु व पीकू में भर्ती नवजात व बच्चों को पीएमसीएच, एम्स व आईजीआइएमएस में रेफर किया जा रहा है। पीकू व नीकु में 50 बच्चे भर्ती थे। विभाग में नई भर्ती पर रोक लगा दी गई है। 

98 हजार लोगों ने एक दिन में लिया कोरोना का टीका
कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान 98,191 व्यक्तियों को मंगलवार को कोरोना का टीका दिया गया। इनमें 89,951 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज एवं 8,240 व्यक्तियों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया। इनमें 60 वर्ष से अधिक उम्र के 74,931 व्यक्तियों को और 45 से 59 वर्ष के गंभीर रोगों से ग्रसित 9,971 व्यक्तियों को कोरोना टीका दिया गया। 

Find Us on Facebook

Trending News