BIHAR CRIME: अय्याशी के लिए लुटेरा बना एरोनॉटिकल इंजीनियर, 5 अपराधी गिरफ्तार, पटना ज्वेलरी लूटकांड में भी था शामिल

BIHAR CRIME: अय्याशी के लिए लुटेरा बना एरोनॉटिकल इंजीनियर, 5 अपराधी गिरफ्तार, पटना ज्वेलरी लूटकांड में भी था शामिल

NALANDA: नालन्दा पुलिस ने डकैती की साजिश रचते हुए 5 अपराधियों को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि नालंदा पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि 5 अपराधकर्मी डकैती की योजना बना रहे हैं। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।

पुलिस ने बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर से अभियुक्तों को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के क्रम में अभियुक्त ने स्वीकार किया कि 5 अक्टूबर को पटना जिला के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में पाल मार्केट स्थित ज्वेलरी की दुकान में की गई लूट की घटना को अंजाम देने की बात को स्वीकार की। साथ ही अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने लूटी हुई अंगूठी का गला हुआ सोना अभियुक्तों के निशानदेही पर ज्वेलरी की दुकान से मिला। साथ ही 1 अंगूठी भी अभियुक्तों के पास से बरामद किया गया। बीती रात सभी अपराधी सोहसराय थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी स्थित एक मकान में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले थे जिसे नालंदा पुलिस ने विफल कर दिया। 

गिरफ्तार अभियुक्तों में बिहार थाना क्षेत्र के नईसराय का रहने वाला गोपाल कुमार का पुत्र रोहित कुमार एयरोनॉटिकल इंजीनियर है। जबकि अन्य अपराधियों में सकुनत कला निवासी रामाशीष कुमार का पुत्र जीतू कुमार, गढ़पर निवासी नसीम अहमद का पुत्र मोहम्मद इमरान, कतरीसराय थाना क्षेत्र के कमल विगहा निवासी धनंजय प्रसाद का पुत्र गोलू कुमार, स्वर्गीय धनंजय प्रसाद का पुत्र आदित्य राज गिरफ्तार किए गए हैं। पूछताछ के क्रम में रोहित कुमार ने बताया कि कैसिनो में काफी रुपए उड़ाए थे। जिसके बाद उसके पास रुपए खत्म हो गए थे । इसके बाद वह पटना में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद सोहसराय के बड़ी पहाड़ी स्थित एक घर में डकैती की योजना बना रहा था।

छापेमारी टीम में शामिल पुलिसकर्मियों में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर डॉ. शिबली नोमानी, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, डीआईयू से चंदन कुमार, एवं अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। अपराधियों के पास से एक देसी पिस्तौल, दो जिंदा गोली, 14 मोबाइल, एक अंगूठी, एक अंगूठी का गला हुआ सोना बरामद किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News