BIHAR NEWS: बिहार में लॉकडाउन लगाने से ही कम होगी संक्रमण की रफ्तार- कृष्ण कुमार सिंह

BIHAR NEWS: बिहार में लॉकडाउन लगाने से ही कम होगी संक्रमण की रफ्तार- कृष्ण कुमार सिंह

DESK: भाजपा के वरीय नेता पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने कोरोनावायरस से फैली महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्रियों से बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है. उन्होनें आग्रह किया है कि बिहार में संक्रमण की तेज गति को रोकने के लिए 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए, इससे कोरोना संक्रमण की चेन टूटेगी और कुछ हद तक कोरोना का प्रकोप कम होगा.

पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने बिहार के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जताई. उन्होनें कहा कि अभी लगन का महीना है और खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में शादी समारोह को लेकर लोगों की भीड़ जुट रही है. इस वजह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसी तरह से शहरों में गाइनलाइन के तहत शाम 4 बजे के बाद दुकानें बंद हो जाती हैं. मगर 4 बजे से पहले बाजारों में अनियंत्रित भीड़ जुट रही है. शाम 6 बजे से नाइट कर्फ्यू लग जाता है, लोग चाहते हैं कि उससे पहले अपने काम निपटा लें. इस वजह से सुबह से लेकर शाम 4 बजे तक बाजारों में काफी भीड़ रहती है, जो कोरोना संक्रमण का मुख्य कारण है.

बढ़ती भीड़ को देखते हुए पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने सरकार से आग्रह किया है कि राज्य में 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया जाए. इसके बारे में जनता को पहले से ही सूचित कर दिया जाए ताकि जनता हड़बड़ाए नहीं और घर में राशन सहित जरूरी सामान का भंडारण कर ले. सीमित संसाधनों में समुचित व्यवस्था कर उचित इलाज उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है कि बिहार में लॉकडाउन लगाया जाए यही जनता के हित में है और इसी से कोरोना संक्रमण से लोगों का बचाव हो सकेगा.

Find Us on Facebook

Trending News