बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा, कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल रैली, याद दिलाए सरकार के लुभावने वादे

BIHAR NEWS: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का मोर्चा, कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल रैली, याद दिलाए सरकार के लुभावने वादे

LAKHISARAI: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर लखीसराय में कांग्रेस पार्टी के लखीसराय विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी अमरेश कुमार (अनिश) के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया। कांग्रेस प्रत्यासी अनिश कुमार ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, देश में महंगाई ने लोगों को जीना मुश्किल कर दिया है जिससे देश के कोने-कोने में हाहाकार मचा हुआ है। 

अनिश कुमार ने मोदी सरकार के बढ़ती महंगाई पर तंज कसते हुए कहा कि यह निकम्मी सरकार कोरोना महामारी के नाम पर लोगों को दिग्भ्रमित कर रही है। वहीं सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने वालों को झूठा केस में फ़ंसाने का काम कर रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान 25-25 पैसे की बढ़ोतरी पर भाजपा के नेता गैस सिलेंडर को कंधे में उठाकर नौटंकी करते थे। कांग्रेस नेता अमरेश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब सत्ता में आए थे ₹35 में एक लीटर पेट्रोल और ₹150 में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। आज महंगाई का यह आलम है कि पेट्रोल 109 रुपए, गैस 925 रुपए एवं सरसो तेल 200 रुपए में मिल रहा है। कोरोना काल में भी मोदी जी गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूटने का कार्य कर रहे हैं। 

कांग्रेस की सरकार में कच्चे तेल की कीमत 125 डॉलर प्रति बैरल रहने के बावजूद पेट्रोल का मूल्य ₹60 लीटर एवं रसोई गैस ₹350 में मिल रहे थे। जबकि अभी कच्चा तेल का कीमत $20 प्रति बैरल रहने के बाद भी गैस एवं पेट्रोल के मूल्य में आग लगी हुई है।जै से सब्जी का भाव बढ़ता है, उसी तरह रोज गैस एवं पेट्रोल का भाव बढ़ रहा है। मोदी जी कहते हैं कि कोरोना काल में लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, किंतु कोरोना काल में ही मोदी जी द्वारा ₹8400 करोड़ रुपए से खुद के लिए हवाई जहाज खरीदा जाता है एवं 20 हजार करोड़ से आशियाना बनाया जा रहा है। 

कांग्रेस कार्यकताओं द्वारा पूरे जिले में महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में साइकल यात्रा निकाली गई एवं महिलाओं ने टमटम पर गैस सिलेंडर लेकर यात्रा निकाली एवं डीएम को ज्ञापन सौंपा। इसका नेतृत्व अमरेश कुमार अनिश ने किया। इनके अलावा अजय सिंह, मुकेश कुमार, प्रभात कुमार, ज्ञान गौरव,त्रिशूल सिंह, प्रमोद कुमार,शत्रुधन सिंह जिला उपाध्यक्ष, महेश सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Suggested News