BIHAR NEWS: स्विस बैंक में जमा हुए रुपये के विवरण को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार से बैंक खाताधारियों के नाम सार्वजनिक करने की मांग

BIHAR NEWS: स्विस बैंक में जमा हुए रुपये के विवरण को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, केंद्र सरकार से बैंक खाताधारियों के नाम सार्वजनिक करने की मांग

गया: स्थानीय टॉवर चौक पर कांग्रेस पार्टी के तत्वावधान में स्विस बैंक में पिछले साल भारतीयों द्वारा जमा किए गए 20 हजार 700 करोड़ के विवरण को सरकार द्वारा सार्वजनिक करने की मांग को लेकर प्रदर्शन एवं प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया। कार्यक्रम में शामिल नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस स्विस बैंक में जमा काले धन को वापस लाने के वादे के साथ सात साल पहले सत्ता में आए थे, आज उन्हीं मोदी राज के दौरान 2020 में स्विस बैंक में 20 हजार 700 करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं। नेताओं ने कहा कि भारतीयों ने 2020 में जो राशि स्विस बैंक में जमा की, वह 2019 की तुलना में 40% अधिक है, जो पिछले 13 साल में सबसे ज्यादा है। 

नेताओं ने कहा स्विस बैंक ने गुरुवार को जो डाटा जारी किया है, उससे प्रदर्शित होता है कि भारतीय नागरिकों द्वारा स्विस बैंक में की गई जमा धन राशि 2019 की तुलना में 40% बढ़ी है। 2014 में सत्ता में आने से पहले भाजपा ने दावा किया था कि देश में काली कमाई करने वाले लोगों का 17.5 लाख करोड़ रुपया अकेले स्विटजरलैंड के बैंको में जमा है। जिसे प्रत्येक भारतीय के खाते में 15, 15 लाख आएगा, जो पूरी तरह जुमला तो सिद्ध हुआ ही, दूसरी ओर मोदी सरकार के कार्यकाल में काला धन चालीस गुना बढ़ कर पिछले तेरह साल का रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। 

इन नेताओं ने कहा कि जन, जन में भाजपा सरकार की जूमलेबाजी, झूठ , भ्रष्टाचार, घोटाला को उजागर करने हेतु आगे भी हस्ताक्षर अभियान, धरना, आदि आंदोलनात्मक कार्यक्रम जारी रखा जाएगा, जब तक स्विस बैंक के खाताधारियों का नाम सार्वजनिक नहीं किया जाता। कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व मंत्री जीएस रामचंद्र दास, पूर्व विधायक मो खान अली, युगल किशोर सिंह, शशि किशोर शिशु, अशोक सिंह, कृष्णा प्रकाश, राम प्रमोद सिंह, विद्या शर्मा, मिथिलेश सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शिव कुमार चौरसिया, मो अजहरुद्दीन, रामानुज शर्मा,प्रशांत कुमार उर्फ गणेश, प्रो अरुण कुमार प्रसाद, डॉ हामिद हुसैन, प्रो विश्वनाथ कुमार,विनोद उपाध्याय,मो सरवर खान, राजेश्वर पासवान, सुरेन्द्र मांझी, धीरेन्द्र कुमार आदि शामिल थे। 

       

     


Find Us on Facebook

Trending News