Bihar News : दिव्यांग युवक के लिए मसीहा बने बॉलीवुड की रियल हीरो सोनू सूद, उठाया यह कदम कि सब हो गए कायल

Bihar News : दिव्यांग युवक के लिए मसीहा बने बॉलीवुड की रियल हीरो सोनू सूद, उठाया यह कदम कि सब हो गए कायल

औरंगाबाद। (lockdown) लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को अपने गृह राज्य भेजकर चर्चा में आये बॉलीवुड के रियल हीरो सोनू सूद(sonu sood) अब देश के अलग अलग हिस्सों में इलेक्ट्रॉनिक रिक्शा वितरित कर रहे हैं। अब उसने एक अभियान चलाया है। खुद कमाओं और घर चलाओं के तहत लोगों को आत्मनिर्भर एवं स्वावलम्बी बनाने का अभियान चलाया है। इसी अभियान के तहत आज रफीगंज प्रखंड के  बदेपुर ग्राम निवासी अवधेश पासवान को जो बचपन से ही पैर से विकलांग थे लेकिन उसने चंडीगढ़ से संगीत में मास्टर डिग्री भी हासिल किया हैं। जिनको आज बॉलीवुड के रियल हीरो और उनके संस्था के संचालक गोविंद अग्रवाल द्वारा चलाई जा रही मुहिम खुद कमाओ खुद घर चलाओ के तहत आज बदेपुर में ईं रिक्शा की चाभी दी गई।  

 यह कार्य सम्भव तब हुआ जब गांव के ही कुछ  समाजसेवी  प्रदीप कुमार के द्वारा सोनू सूद एवं गोविन्द अग्रवाल को टैग करते हुये ट्यूटर के माध्यम से सोनू सूद को अवधेश के माली हालात का वीडियो अपलोड किया था जिसमे ई -रिक्शा या ऑटो उपलब्ध कराने की माँग की गई.थी. इस पर सोनू सूद तुरंत  संज्ञान लेते हुये वीडियो को अपने ट्विटर पर टैग कर लिखा कि आपका ई -रिक्शा बिहार भेज रहे हैं. अब संगीत अपनी सवारियों को सुनाइएगा "     सोनू सूद ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोजगार के अवसर पैदा करना हैं.. मेरा मानना हैं कि सामान देने की तुलना में नौकरी के अवसर प्रदान करना अधिक महत्वपूर्ण हैं. मुझे यकीन हैं कि यह पहल उन्हें फिर से आत्मनिर्भर और स्वावलम्बी बनाने में मदद करेंगी..


 अब यह रिक्शा अवधेश पासवान को मिल गई है, जिसके बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं है।  आज मीडिया से बात चीत के दौरान उसने बताया कि सोनू सूद जिस तरह लोगों की सहायता कर रहे हैं, वह काबिले तारिफ है। अवधेश पासवान ने कहा कि मेरे लिए सोनू  सर और गोविन्द सर किसी मसीहा से कम नहीं जो मुझे अपने पैरों पर आर्थिक रूप से खड़ा होने का अवसर प्रदान किया है। जिसके लिए हम अपने तहे दिल से धन्यवाद देता हूँ!ईश्वर उनको सदा खुश रखे।  इसके पूर्व गोविन्द अग्रवाल सर के देख रेख में इसी गाँव निवासी  धर्मेंद्र पासवान जो दुर्घटना ग्रस्त होगये थे उनका भी पैर का इलाज विरक हॉस्पिटल करनाल में सफल इलाज सोनू सूद के द्वारा कराया गया था।



Find Us on Facebook

Trending News