BIHAR NEWS: संक्रमण के खिलाफ एकजुट हो रहा राज्य, किशनगंज में 50 हजार टीकाकरण का रखा गया है लक्ष्य

BIHAR NEWS: संक्रमण के खिलाफ एकजुट हो रहा राज्य, किशनगंज में 50 हजार टीकाकरण का रखा गया है लक्ष्य

KISHANGANJ: जिले में आज कोरोना टीकाकरण को लेकर मेगा टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें 50 हजार लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां भी पूरी तरह से कर ली है। जिला प्रशासन की ओर से जगह जगह पर मेगा वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया है।

हालांकि जिला मुख्यालय स्थित टाऊन हाल में और नगर परिषद के आश्रय स्थल में भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां लोग आकर टीका लगवा रहे है। टीकाकरण केंद्र में लोगों की उतनी भीड़ नहीं है। बारी-बारी से लोग आकर यहां टीका लगवा रहे हैं। वहीं आश्रय स्थल में लगाए गए कैंप के एएनएम रंजना कुमारी में बताया कि आज का यहां 200 लोगों को टीकाकरण का टारगेट तय किया गया है। अब तक 31 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी है। आज के इस लक्ष्य को पूरा हो पाने के सवाल पर उन्होंने खुद स्वीकार किया कि नवरात्रि पर्व को लेकर लोग व्यस्त हैं। इसलिए लोग टीकाकरण के लिए नहीं आ पा रहे हैं। अभी तक का माहौल देख कर तो नहीं लग रहा है कि आज का 200 का लक्ष्य पूरा कर पाएंगे लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने की हम लोग पूरी कोशिश करेंगे।

वहीं अभियान को लेकर सिविल सर्जन ने बताया कि आज के इस मेगा टीकाकरण अभियान में जिला में 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अलग अलग प्रखंड में जनसंख्या के हिसाब से वैक्सीन का लक्ष्य बांट दिया गया है। पूरे जिला में 234 जगहों पर वैक्सिनेशन का कार्य आरंभ किया गया है। जो शाम 6 बजे तक चलेगा और 50 हजार के लक्ष्य को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य दिनों के केवल पीएचसी, सीएचसी या फिर अन्य निर्धारित जगहों पर ही कैम्प लगाते है। लेकिन आज हर एक पंचायत में दो से तीन जगह कैम्प लगाया है। जीविका की महिला सहित सारे डिपार्टमेंट को इसने लगाएं है ताकि निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

Find Us on Facebook

Trending News