BIHAR NEWS: दारू के धंधेबाजों के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, थाने का किया घेराव, कार्यवाई नहीं करने का आरोप

BIHAR NEWS: दारू के धंधेबाजों के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, थाने का किया घेराव, कार्यवाई नहीं करने का आरोप

नालंदा: एक और नीतीश कुमार शराबबंदी को सख्ती से लागू करने की बात कहते रहते हैं लेकिन उन्हीं के गृह जिले नालंदा में शराब माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि विरोध करने पर फायरिंग तक करने से नहीं चूकते हैं। दरअसल मामला जिले के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के बेले गांव का है। जहां सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को इस्लामपुर थाना पहुंचकर धंधेबाजों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की एवं पुलिस से कड़ी कार्रवाई की गुहार लगायी।

इन ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के ही एक दर्जन से अधिक शराब माफिया दारू चुलाने का काम करते हैं। जब इसका विरोध अन्य ग्रामीण करते हैं तो उन्हें गाली गलौज और मारपीट झेलना पड़ता है। पुलिस को सूचना देने के बावजूद भी कार्यवाही नहीं होती है। पुलिस कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है और जब कार्यवाई कर पुलिस लौटती है तो धंधेबाजों के द्वारा मारपीट और शान्ति भंग करने को लेकर फायरिंग भी किया जाता है। इस मामले में दर्जनों ग्रामीणों ने एक लिखित आवेदन थानाध्यक्ष को कार्रवाई के लिए सौंपा है। 

इस्लामपुर थानाध्यक्ष शरद कुमार ने बताया कि पूर्व में भी धंधेबाजों को शराब मामले में जेल भेजा गया था। पुलिस लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है। बीती रात शराब बेचे जाने की सूचना पर रेड कर पुलिस लौटी थी। जिसके बाद कुछ लोगों ने ग्रामीणों के साथ गाली गलौज किया है। उसकी जांच की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News