बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारशरीफ सदर अस्पताल की फिर खुली पोल, इमरजेंसी वार्ड में तीन दिनों से बंद हैं पानी की सप्लाई, मरीजों की बड़ी परेशानी

बिहारशरीफ सदर अस्पताल की फिर खुली पोल, इमरजेंसी वार्ड में तीन दिनों से बंद हैं पानी की सप्लाई, मरीजों की बड़ी परेशानी

NALANDA : नालंदा का सदर अस्पताल आए दिन कुव्यवस्था को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पिछले तीन दिनों से पानी नहीं आ रहा है। जिसके कारण इलाज कराने के लिए पहुंचने वाले मरीजों के साथ-साथ उनके परिजनों को भी पानी को लेकर समस्या हो रही है। इतना ही नहीं इमरजेंसी वार्ड में काम करने वाले डॉक्टर से लेकर स्वास्थ्य कर्मी तक पानी की संकट से जूझ रहे हैं।

20-20 रुपए में खरीदकर ला रहे पानी

बिहार शरीफ प्रखण्ड के महानंदपुर गांव के रहने वाले मुकेश कुमार ने बताया कि वह पिछले तीन दिनों से बेटी के इलाज को लेकर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं। तीन दिनों से इमरजेंसी वार्ड के अंदर के शौचालय में पानी नहीं आ रहा है। जिसके कारण उन्हें नित्य क्रिया करने के लिए अस्पताल के बाहर जाना पड़ रहा है। मरीज को भी काफी परेशानी हो रही है। पीने के पानी के लिए भी 20-20 रुपए लगाने पड़ रहे हैं। वहीं इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उन लोगों का कहना है कि पीने की पानी से लेकर शौचालय जाने तक परेशानी हो रही है। लेकिन प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

क्या बोले प्रबंधक

इस मामलें में सदर अस्पताल के मैनेजर संजय कुमार आजाद ने बताया कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए सदर अस्पताल में बोरिंग किया गया था। लेकिन बोरिंग से पानी नहीं निकल सका। इसके बाद बुडको और नगर निगम के पदाधिकारी को पानी की समस्या को लेकर अवगत कराया दिया गया है। पूर्व से बने सदर अस्पताल के पानी टंकी को चालू कराने के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा गया है। ताकि पानी की समस्या दूर हो सके। फिलहाल सदर अस्पताल में दो बोरिंग लगा हुआ है। जिससे अलग-अलग वार्डों में पानी पहुंचाया जा रहा है।

रोजना पहुँच रहे 100 से अधिक मरीज

सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रोजाना 100 से अधिक मरीज ईलाज के लिए पहुंच रहे हैं। इनमें से दर्जन भर मरीज प्रतिदिन वार्ड में भर्ती हो रहे हैं। जिनके समक्ष पीने की पानी से लेकर शौचालय जाने तक की समस्या बनी हुई है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News