तीसरे चरण का प्रचार थमा, मंगलवार को बिहार के 5 सीटों पर मतदान

तीसरे चरण का प्रचार थमा, मंगलवार को बिहार के 5 सीटों पर मतदान

PATNA : लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर रविवार की शाम थम गया। बता दें कि बिहार में तीसरे चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगडिय़ा में 23 अप्रैल को मतदान होना है।

बता दें कि तीसरे चरण में ताल ठोक रहे 82 प्रत्याशियों की किस्‍मत का फैसला 23 अप्रैल को 88.31 लाख वोटर करेंगे।तीसरे चरण में झंझारपुर में 17, सुपौल में 20, खगडिय़ा में 20, अररिया में 12 और मधेपुरा में 13 प्रत्याशी हैं। पांच संसदीय क्षेत्रों में कुल मतदाताओं की संख्या 88 लाख 31 हजार 956 है। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 46 लाख 22 हजार 718 है। महिला मतदाता 42 लाख 8 हजार 986 हैं। 

तीसरे चरण में मधेपुरा और झंझारपुर में त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। बाकी चार सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया व खगडि़या में आमने-सामने की लड़ाई है। मधेपुरा में राष्‍ट्रीय जनता दल के शरद यादव, जनता दल यूनाइटेड के दिनेश चंद्र यादव और मौजूदा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बीच मुकाबला में हैं। झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल और राजद के गुलाब यादव और निर्दलीय देवेंद्र प्रसाद यादव के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

 अररिया में भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप सिंह और राजद के सरफराज आलम के बीच मुकाबला है। खगडिय़ा में लोक जनशक्ति पार्टी के महबूब अली कैसर और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी के बीच आमने-सामने की लड़ाई है।

Find Us on Facebook

Trending News