बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

भाजपा नेता ऋतुराज सिन्हा ने विपक्ष को दी सलाह, राजनीतिक बयानबाजी के बदले करे पॉलिटिक्स फॉर परफॉर्मेंस

भाजपा नेता ऋतुराज सिन्हा ने विपक्ष को दी सलाह, राजनीतिक बयानबाजी के बदले करे पॉलिटिक्स फॉर परफॉर्मेंस

PATNA: भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने आज मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान विपक्ष पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि यह सरकार आज गिर जायेगी, कल उनकी बन जायेगी इस तरह की टिपण्णी के बदले अगर विपक्ष जनता के हितों को ध्यान रखकर पॉलिटिक्स फॉर परफॉर्मेंस की नीति के तहत काम करेंगी तो यह बिहार और बिहारवासियों के लिए अच्छा रहेगा। 

उन्होंने कहा कि आज पुल गिरने पर जिस तरह की राजनीतिक बयानबाजी की जा रही है वह उचित नहीं है। सवाल यह नहीं है कि किसके कार्यकाल में पुल का टेंडर हुआ था या किसके कार्यकाल में पुल निर्माण हुआ था । सवाल यह जरूरी है कि पुल गिरने के लिए दोषी कौन है? विभाग के किन अफसरों के नेतृत्व में पुल का निर्माण हुआ, जिस एजेंसी को पुल निर्माण का ठेका मिला था , पुल मेंटेंस की जिम्मेवारी किनकी थी, इन पहलुओं की समीक्षा होकर दुबारा इस तरह की घटना न हो इस विषय पर गंभीर होने की जरूरत है न कि राजनीति बयानबाजी करके। राजनीतिक बयानबाजी का ही यह परिणाम है कि  हम सब बिहारवासी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हंसी मजाक के पात्र बन कर रह गए है।

उन्होंने कहा कि देश की 140 करोड़ आबादी का 10 प्रतिशत आबादी बिहार की है। अत: बिना बिहार के विकास के भारत का विकास संभव नहीं है। इसलिए मुझे पूर्ण विश्वास है कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ मिलकर बिहार को आर्थिक रूप से मजबूत करने की दिशा में सर्वथा उचित कदम उठाएंगे।

Editor's Picks