बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, नागपुर से गडकरी, पूर्वी नई दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को मिला टिकट

भाजपा ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, नागपुर से गडकरी,  पूर्वी नई दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को मिला टिकट

NEW DELHI : बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है। जिसमें 72 लोगों के नाम की घोषणा की गई है। हालांकि इस लिस्ट में भी बिहार के किसी सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है।

जारी लिस्ट में  देश के पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी को फिर से नागपुर से टिकट दिया गया है।  वहीं गौतम गंभीर की जगह पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को मौका दिया गया है। 

 लिस्ट में जिन बड़े चेहरों को टिकट दिया गया है, उनमें रेल मंत्री पियूष गोयल शामिल हैं. गोयल अब तक राज्य सभा सांसद थे। उन्हें मुंबई उत्तर से टिकट दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र में पार्टी से नाराज चल रहीं पंकजा मुंडे को बीड से मौका दिया गया है। वहीं दो दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देनेवाले मनोहर लाल खट्टर पर भी पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। उन्हें करनाल से पार्टी ने कैंडिडेट घोषित किया है। 

तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को टिकट
दूसरी लिस्ट की खासियत ये है कि इसमें तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को टिकट दिया गया है. इसमें हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर शामिल हैं. दूसरे हैं बसवराज बोम्मई और तीसरे हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत. त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं. उन्हें हरिद्वार से टिकट दिया गया है. बसवराज बोम्मई को हावेरी से टिकट दिया गया है. वह कर्नाटक के पूर्व सीएम हैं.

 


Suggested News