बीजेपी का लालू-नीतीश पर प्रहार : 'बडे़-छोटे भाई' न विकास किये न ही जाति से उपर उठे, 'श्रीबाबू के सपने को पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं साकार'

बीजेपी का लालू-नीतीश पर प्रहार :  'बडे़-छोटे भाई' न विकास किये न ही जाति से उपर उठे, 'श्रीबाबू के सपने को पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं साकार'

पटना. नेता प्रतिपक्ष विधानसभा विजय कुमार सिन्हा ने आज डाॅ. श्रीकृष्ण सिंह व्याख्यानमाला का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बीना नाम लिए सीएम नीतीश और राजद सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डाॅ. श्री कृष्ण सिंह ने सामाजिक सद्भाव और विकास की इतनी बड़ी लकीर खींच दी है कि बिहार के मुख्यमंत्री लम्बे समय तक सत्ता में रहने के बाद भी उनका एक चैथाई भी विकास नहीं किया और ना जाति से उपर उठ सकें। उनके द्वारा स्थापित औद्योगिक प्रतिष्ठानों को बिहार के शासनककर्ता बडे़ भाई-छोटे भाई नहीं सम्भाल सकें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके सपनों को साकार कर रहें है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि डाॅ. श्री कृष्ण सिंह पंडित नेहरू और सरदार पटेल के समकक्ष नेता थे, परंतु बिहार प्रेम के कारण वे बिहार के राजनीति और विकास किया। वे जाति बंधन से उपर थे। वे काफी दूरदर्षी थे, जिन्होंने जमींदारी प्रथा का उन्मूल किया और दलितों को मंदिरों में प्रवेष दिलवाया। मैंने उद्योग मंत्री के रूप में इथेनॉल कारखाने खुलवाकर उनके बाद बंद हो रहे कल कारखाने को फिर से शुरूआत करवाया। मुसलमान उनके सदैव ऋणी रहेंगे, आगे मैं खुद डाॅ. श्री कृष्ण सिंह के जयंती का आयोजन करूंगा।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए ई. सच्चिादानंद राय ने कहा कि डाॅ. श्री कृष्ण सिंह के समय बिहार औद्योगिक और कृषि क्षेत्र में दूसरे पायदान पर था पर अभी अंतिम पायदान पर है, उनके किए गए कार्यों को बिहारवासी नहीं भुला पायेंगे। आगत अतिथियों का स्वागत डाॅ. विनोद शर्मा, स्वागतध्यक्ष ने किया। मंच संचालन पूनम शर्मा तथा धन्यवाद ज्ञापन योगेन्द्र शर्मा योगी ने किया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रो. तपन शाण्डिल्य कुलपति, डाॅ. संजय कुमार विश्लेषक, सिद्धार्थ शम्भू भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, मृत्यूजंय झा पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष, मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, अशोकभट्ट, डाॅ. मनोज कुमार, पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव रंजन, पंकज सिंह ने अपने विचार रखें। इस अवसर पर पटना महानगर के पूर्व महापौर संजय कुमार, सुनील कुमार सिन्हा, अध्यक्ष भारतीय जागृति मंच, कृष्णा शगुन एवं विनय सिंह, कुमार राघवेन्द्र ने भी विचार रखें। इस अवसर पर ‘‘डाॅ0 कृष्ण सिंह सम्मान पत्र’’ से डाॅ. मनोज कुमार, डाॅ. सत्यजीत सिन्हा, प्रो. एस. के मिश्रा, शिल्पी मिश्रा, अभिनव सिंह, आशीष  रंजन गुरू, अंशिका सिंह, सुनील कुमार सिन्हा, आकाश कुमार, दुर्गेश कुमार सिन्हा, विनय सिंह, आकाश कुमार, दुर्गेश शर्मा को विशेष कार्यो में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। समारोह का आयोजन एजुकेशनल रिर्सच एण्ड डवलपमेन्ट संस्थान ने किया।

Find Us on Facebook

Trending News