बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP का बड़ा खुलासा...तेजस्वी यादव ने केरल जाकर राज्यसभा सीट का किया सौदा...एक बिजनेसमैन से करोड़ों की हुई है डील, जानें कौन हैं वो...

BJP का बड़ा खुलासा...तेजस्वी यादव ने केरल जाकर राज्यसभा सीट का किया सौदा...एक बिजनेसमैन से करोड़ों की हुई है डील, जानें कौन हैं वो...

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम दो दिवसीय दौरे पर केरल गए थे. वहां जाकर एलजेडी का आरजेडी में विलय कराया. हालांकि बीजेपी कुछ और ही दावा कर रही है. भाजपा ने खुलासा किया है कि तेजस्वी यादव आखिर केरल गए क्यों थे ? वे वहां जाकर राज्यसभा सीट का सौदा कर आये हैं. 

एक बिजनेसमैन से करोड़ों की हुई है डील

पूर्व विधायक व भाजपा के प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा है कि देश की राजनीति में बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के पास कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं जो कोई नहीं तोड़ सकता है। देश की यह पहली पार्टी है जिसने राजनीति को व्यावसायिक बना दिया।  समाजवाद का ढोंग करते-करते राजद सुप्रीमो लालू यादव ने राजनीति का व्यवसायीकरण पहले तो बिहार में शुरू किया, उसके बाद उनकी दूसरी पीढ़ी तेजस्वी यादव ने इसका विस्तार दूसरे राज्यों में करना शुरू कर दिया है। अब वह देश के दूसरे राज्यों में भी जाकर राजनीति का व्यवसाय कर रहे हैं।

दरअसल, पिछले दिनों अपनी पार्टी के विस्तार के नाम पर तेजस्वी यादव केरल गए थे। लेकिन, वह अपने घरेलू बिजनेस आरजेडी प्राइवेट लिमिटेड का विस्तारीकरण करने गए थे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा डील किया है। यह डील इन्ही की तरह परिवारवाद से लिप्त लोकतांत्रिक जनता दल के साथ किया है। इस बिजनेस में तेजस्वी यादव अपने पिता की तरह माहिर होते हुए दिख रहे हैं। अपने प्रोडक्ट को दूसरे के सामने कैसे पेश करना है और उससे कैसे पैसा बनाना है अब, यह तेजस्वी यादव को बखूबी आ गया है। केरल में जाकर लोकतांत्रिक जनता दल का राजद के साथ विलय, एक पूरी तरह से बिजनेस डील है। जिसमें एलजेडी अध्यक्ष श्रेयम्स कुमार को राज्यसभा भेजने पर मोहर लगाई गई है। अगले साल राज्यसभा की कुछ सीट खाली हो रही हैं, जिसमें तेजस्वी यादव ने एमवी श्रेयम्स कुमार को राज्यसभा भेजना तय किया है। जिसमे करोड़ों की डील हुई है।

उन्होंने कहा कि एमवी श्रेयम्स कुमार भी केरल के अच्छे बिजनेसमैन है। वहां एक बड़ा अखबार चलाते  हैं। उन्हें भी पता है की राजनीति के सौदागर देश में कहाँ-कहाँ बैठे हैं। ऐसे में उन्हें तेजस्वी यादव का ऑफर पसंद आया है और यह डील पक्की हुई है। हालांकि यह पहली बार नहीं कि एलजेडी का  विलय राजद के साथ हुआ है एलजेडी के संस्थापक शरद यादव ने 2022 में ही अपनी पार्टी का विलय राजद के साथ कर दिया था। बस केरल में एक विधायक होने की वजह से वहां की यूनिट बची हुई थी। तेजस्वी यादव भी अपने लिए नए ग्राहक की तलाश कर रहे थे। ऐसे में केरल में जाकर उन्होंने एक बड़े बिजनेस डील को क्रैक किया है।

Suggested News