बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी को असंतोष! बोले पूर्व सीएम - निर्दलीय विधायक को मनचाहा विभाग दे रहे, हमारी पार्टी से भी दो लोगों को बनाए मंत्री, हमारे साथ हो न्याय

मांझी को असंतोष!  बोले पूर्व सीएम - निर्दलीय विधायक को मनचाहा विभाग दे रहे, हमारी पार्टी से भी दो लोगों को बनाए मंत्री, हमारे साथ हो न्याय

PATNA : बिहार में एनडीए सरकार का अहम हिस्सा हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मौजूदा सरकार को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को मंत्री बनाने और उन्हें मनचाहा विभाग दिए जाने को लेकर कहा सरकार में हमने अपनी पार्टी से दो मंत्री बनाने की मांग की थी। जो हमें मिलना चाहिए।

अनिल कुमार सिंह को मंत्री बनाने की मांग

मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी से फिलहाल संतोष मांझी को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। हमलोगों ने मांग की है कि पार्टी से अनिल कुमार सिंह को भी मंत्री बनाया जाए। मांझी ने बताया कि मगध क्षेत्र में सामाजिक संतुलन बनाने के लिए जरूरी है कि यह एक  दलित को मंत्री बनाया गया है तो एक सवर्ण को भी कैबिनेट में  जगह दी जाए।

 उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैंने अमित शाह , नीतीश कुमार और नित्यानंद राय सहित अन्य नेताओं बात की है। हालांकि अमित शाह ने इसे मुश्किल बताया। लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह कोशिश करेंगे तो यह मुश्किल नहीं होगा।

मांझी ने साफ कहा कि मुझे महागठबंधन के तरफ से सीएम का ऑफर दिया गया था लेकिन मैने उसे ठुकरा दिया। मुझे 2 मंत्रालय नहीं मिला तो यह मेरे साथ अन्याय होगा। जीतनराम मांझी को पैसा और पद से नही तौला जा सकता है, इसलिए मैं एनडीए के साथ हूं।

विभागों के बंटवारे पर बोले

मांझी ने बिहार में मंत्रियों के विभागों में बंटवारे में हो रही देरी पर आश्चर्च जाहिर करते हुए कहा कि अब मुझे भी यह खटक रहा है कि आखिर क्या बात है कि अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार और विभागों को बंटवारा नहीं हुआ। जबकि नीतीश कुमार ने कहा था कि दो दिन में विस्तार कर लिया जाएगा। मांझी ने इस दौरान उम्मीद जाहिर की पांच फरवरी  तक इस पर फैसला कर लिया जाएगा।

REPORT - ABHIJEET SINGH

Suggested News