बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC 68 वीं इंटरव्यू की डेट जारी, आयोग ने दिए कई निर्देश, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा जरूरी...

BPSC 68 वीं इंटरव्यू की डेट जारी, आयोग ने दिए कई निर्देश, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराना होगा जरूरी...

BPSC 68वीं को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग ने एक नई नोटिस जारी की है। आयोग ने भर्ती परीक्षा के लिए इंटरव्यू की डेट फाइनल कर दी है। बीपीएससी 68 वीं भर्ती परीक्षा के लिए 8 जनवरी से 14 जनवरी तक इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। इंटरव्यू BPSC कार्यालय में लिया जाएगा। बता दें कि, आयोग की ओर से इंटरव्यू का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। पहली शिफ्ट का आयोजन सुबह 9:30 बजे से और दूसरी शिफ्ट आयोजन दोपहर 2:00 से किया जाएगा। इंटरव्यू को लेकर आयोग ने निम्मलिखित आदेश जारी किया है।  

1. लिखित परीक्षा में सफल उपरोक्त सभी उम्मीदवारों को उक्त परीक्षा के अंतर्गत दिनांक 18.12.2023 से 22.12.2023 तक आयोजित दस्तावेज सत्यापन के उपस्थित होना अनिवार्य होगा। दस्तावेज सत्यापन में अनुपस्थित उम्मीदवारों की उम्मीदवारी प्रभावित होगी एवं आयोग निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र रहेगा। 2. साक्षात्कार के लिए बुलाए जा रहे आवेदकों की अभ्यर्थिता पूर्णतः औपबंधिक है। साक्षात्कार में शामिल होने मात्र से उनकी अभ्यर्थिता/अर्हता सम्पुष्ट नहीं होती है। साक्षात्कार के समय या उसके बाद उनकी अभ्यर्थिता/अर्हता पर यथास्थिति एवं यथासम्भव आवश्यक निर्णय लेने का अधिकार आयोग के पास सुरक्षित रहेगा।

3. सम्बन्धित उम्मीदवार, उक्त साक्षात्कार कार्यक्रमानुसार आयोग कार्यालय में निर्धारित तिथि को साक्षात्कार हेतु निर्धारित समय से एक घण्टा पूर्व उपस्थित होंगे। 4. आपके स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य आयोग द्वारा विनिर्दिष्ट स्थान पर साक्षात्कार के दिन ही संपन्न होगा। 5. साक्षात्कार हेतु आमंत्रित उम्मीदवारों को मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर Wrist Watch (सामान्य / Smart) इत्यादि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री आयोग परिसर में लाना वर्जित है। 6. साक्षात्कार में सम्मिलित होने के लिए कोई यात्रा-भत्ता देय नहीं होगा

गौरतलब हो कि, BPSC द्वारा 68वीं मुख्य लिखित परीक्षा में 867 अभ्यर्थी सफल थे। करीब 3500 अभ्यर्थियों ने इसके लिए परीक्षा दी थी। यह परीक्षा 324 पदों के लिए ली गयी थी। BPSC के अनुसार, सफल अभ्यर्थियों में अनारक्षित कोटि के अंतर्गत चार सौ, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अंतर्गत 78, अनुसूचित जाति से 120, अनुसूचित जनजाति के 13, अत्यंत पिछड़ा कोटि में 122, पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत 120 एवं पिछड़ा वर्ग की महिला कोटि में 16 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

Suggested News