बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन की कवायद जारी, मंत्रियों के नाम दिल्ली में होंगे तय !

मध्य प्रदेश में  मंत्रिमंडल गठन की कवायद जारी, मंत्रियों के नाम दिल्ली में होंगे तय !

BHOPAL- मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित दो उप-मुख्यमंत्रियों द्वारा शपथ लिए जाने के बाद मंत्रिमंडल गठन की कवायद तेज हो गई है. मध्यप्रदेश में कौन मंत्री बनेगा, यह दिल्ली से तय किए जाने की संभावना है.इसके लिए राज्य के नेताओं और राष्ट्रीय नेतृत्व के बीच बातचीत चल रही है.मध्य प्रदेश  विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा में बहुमत मिला है.  भाजपा ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया है. साथ ही दो उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बनाए गए हैं

मध्यप्रदेश में  अब मंत्रिमंडल का विस्तार होना है, इसमें कितने सदस्यों को मंत्री बनाया जाएगा और कौन-कौन मंत्री बनेगा, इसको लेकर सियासी अटकलें तेज हैं. मध्यप्रदेश का  विधानसभा सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है और संभावनाएं यही जताई जा रही है कि सत्र खत्म होते तक संभवतः मंत्रिमंडल का गठन हो जाएगा. 

राजनीतिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद दिल्ली में हैं और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी हो रही है. किसे  मंत्री बनाया जाए, इस मसले पर पार्टी में गहन मंथन चल रहा है. भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था, इनमें से एक सांसद और एक मंत्री चुनाव हार गए हैं, जबकि पांच अन्य चुनाव जीते हैं. ऐसे में इन पांच सांसद जो इस्तीफा दे चुके हैं, उन्हें जिम्मेदारी दी जाए, इसको लेकर पार्टी के भीतर मंथन चल रहा है. वहीं, कई वरिष्ठ नेताओं की विदाई की भी तैयारी है. सूत्रों के अनुसार नए चेहरों को मौका दिए जाने पर भी चर्चा हो रही है.

Suggested News