बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पृथ्वी दिवस पर कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को किया जागरूक, स्वच्छता को लेकर छात्रा याम्या सिंह का वीडियो हुआ वायरल

पृथ्वी दिवस पर कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को किया जागरूक, स्वच्छता को लेकर छात्रा याम्या सिंह का वीडियो हुआ वायरल

PATNA : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने अपनी रचनात्मकता और पर्यावरण के प्रति समर्पण का अनुपम प्रदर्शन किया। नारा लेखन, चार्ट पेपर पर आकर्षक चित्र बनाना और पक्षियों के लिए घोंसला निर्माण के साथ-साथ इन युवा प्रेरकों ने स्कूल के बाहर लोगों को पौधे वितरित कर पेड़ों की कटाई ना करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। 

इन गतिविधियों के माध्यम से छात्राओं ने न केवल अपनी कलात्मकता का परिचय दिया, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने दृढ़ संकल्प को भी दर्शाया। स्कूल प्रबन्धन ने इन छात्राओं  के उत्सव और प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें इस कार्य के लिए बधाई दिया है।   

उधर पटना के कार्मेल हाई स्कूल के दूसरी कक्षा की छात्रा याम्या सिंह का स्वच्छता अभियान के तहत पटना में किया गया साफ सफ़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। बिहार के छपरा जिला स्थित एकमा प्रखंड अंतर्गत बेनौत गाँव की रहने वाली याम्या सिंह पटना में बाबा चौक के पास रहती है। 

याम्या सिंह युवा चेतना प्रमुख रोहित सिंह की सुपुत्री हैं। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान हेतु देश के लोगों से आवाहन कर रखा है। इस कड़ी में छोटी बच्ची याम्या के द्वारा स्वच्छता हेतु किया गया यह प्रयास अद्भुत है। 

Suggested News