चिराग ने जम्मु-कश्मीर में मारे गए बिहारियों के परिजनों के लिए दो लाख के मुआवजे को बताया नाकाफी, तत्काल यह कदम उठाने के लिए राज्य सरकार से की मांग

चिराग ने जम्मु-कश्मीर में मारे गए बिहारियों के परिजनों के लिए दो लाख के मुआवजे को बताया नाकाफी, तत्काल यह कदम उठाने के लिए राज्य सरकार से की मांग

PATNA :  कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों के हाथों मारे गए चार बिहारी मजदूरों की मौत पर बिहार सरकार द्वारा दो लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है। जिसको लेकर चिराग पासवान ने आपत्ती जाहिर की है। उन्होने इसे बिहार सरकार की संवेदनशून्यता करार दिया है।

चिराग पासवान ने जम्मु कश्मीर में मारे गए बिहारी मजदूरों को लेकर अपनी संवेदना प्रकट की है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को बिहार सरकार द्वारा सिर्फ दो लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा काो नाकाफी बताया है। चिराग ने कहा है कि कि जो व्यक्ति अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था, उसकी हत्या के पश्चात आपके द्वारा दो लाख रुपए की घोषणा सरकार की मानवीय संवेदनशून्यता को प्रदर्शित करता है।

बिहारियों की सुरक्षा के लिए प्रवासी मंत्रालय गठन करने की मांग

चिराग ने दूसरे प्रदेशों में मारे जा रहे बिहारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए सीएम नीतीश कुमार से मांग की है कि वह तत्काल बिहार में प्रवासी मंत्रालय का गठन करें, ताकि बिहारियों को अन्य प्रदेशों में किसी प्रकार की असुरक्षार और कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही भविष्य में कहीं भी ऐसी घटना होने पर उनके परिजनों को समुचित मुआवजा व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए।

बता दें कि चिराग की तरह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी बिहार सरकार को पत्र लिखकर मृतकों के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने तथा परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

जम्मु-कश्मीर के उपराज्यपाल से मांगी बिहारियों की सुरक्षा

वहीं चिराग ने जम्मु कश्मीर के उप राज्यपाल को पत्र लिखकर जम्मु कश्मीर में बिहार के लोगों की उचित सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है। चिराग ने लिखा है कि दो दिनों नें बिहारी प्रवासियों जो छोटे-मोटे रोजगार कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे, उनकी आतंकवादियों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई, जो बेहद दुखद है।

Find Us on Facebook

Trending News