बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने पर CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया सामने, ललन सिंह को लेकर भी खूब बोले

संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने पर CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया सामने, ललन सिंह को लेकर भी खूब बोले

पटना/दिल्ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को संजय झा को जदयू का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया. संजय झा को एक दिन पहले ही दिल्ली में हुए जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. पार्टी में नंबर दो की कुर्सी पर संजय झा को बैठाने के निर्णय पर सीएम नीतीश ने संवाददाताओं से स्पष्ट किया कि यह सब उनकी ही मर्जी से हुआ है. उन्होंने कहा कि बैठक में संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की बात उन्होंने ही कही जिसका सभी ने समर्थन किया. 

उन्होंने कहा कहा कि संजय झा पहले भी सब जगह का काम देखते रहे हैं. अब उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया गया है तो वे दिल्ली में रहेंगे. ऐसे में कार्यकारी अध्यक्ष के नाते यहाँ अन्य दलों और नेताओं के साथ बातचीत बनाए रखेंगे. उन्होंने कहा कि संजय झा को पहले भी कई राज्यों का इंचार्ज बना रखा गया था. वे पहले ही पार्टी के संगठन का काम देखते रहे हैं. अब कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में और बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे.

ललन को मंत्री बनने पर बयान : जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह को केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बनाये जाने पर भी सीएम नीतीश ने पहली बार बड़ा बयान दिया. नीतीश ने कहा कि ललन सिंह को मंत्री बनने उन्होंने ने कहा था. ललन सिंह को तारीफ करते हुए सीएम नीतीश ने उन्हें मंत्री के लिए सबसे योग्य बताया. गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार में जदयू के दो मंत्री बने हैं. ललन सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाया गया है जबकि पार्टी के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर को राज्यमंत्री बनाया गया है.

नया बिहार निवास : सीएम नीतीश ने दिल्ली में बिहार निवास का भी दौरा किया. उन्होंने कहा कि यहां काफी कम कमरे हैं. इसके विस्तार और नवीनीकरण की जरूरत है. इसके लिए पहले ही उन्होंने अधिकारीयों को बिहार निवास को नया रूप देने को कहा था. अब टेंडर सहित अन्य प्रकार की प्रक्रियाएं अंतिम रूप से गतिमान है. सीएम नीतीश ने जल्द ही मौजूदा बिहार निवास की जगह आधुनिक और नवीनीकृत बिहार निवास बनने की बात कही. 

दिल्ली से धीरज की रिपोर्ट


Suggested News